Liam Livingstone : 117 मीटर के छक्के ने शमी, मयंक को चकमा दिया; राशिद खान ने चेक किया उनका बल्ला..

0
120

बीच के ओवरों में Gujarat titans और शिखर धवन के संघर्ष के कुछ तंग ओवरों ने Gujarat titans और Punjab kings के बीच 2022 के IPL मैच को अधर में छोड़ दिया। धवन के अर्धशतक के स्कोर और भानुका राजपक्षे के साथ पुनर्निर्माण कार्य के बावजूद, पंजाब के पास अंतिम 30 गेंदों में जीत के लिए 27 रन थे, लेकिन यह अभी भी हारने के लिए उनका मैच था। और फिर, कहीं से भी, Liam Livingstone ने एक राक्षसी प्रहार से सभी को स्तब्ध कर दिया। यहां तक कि गेंदबाज को भी बड़ी हिट पर मुस्कुराते हुए देखा गया।

खेल के बाद पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा, “मैंने क्रिस गेल को अक्सर ऐसा करते देखा है, लेकिन यह कुछ अलग था।” इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, जो स्ट्राइक के दौरान कमेंट्री बॉक्स में थे, ने इसे “अब तक का सबसे बड़ा छक्का” बताया और मैच के बाद भी स्टार स्पोर्ट्स पर इसे दोहराया।

16वें ओवर में मोहम्मद शमी को पंजाब की मुश्किलें बढ़ाने के लिए लाया गया, लेकिन Liam Livingstone की योजना कुछ और थी. ओवर की पहली ही गेंद के खिलाफ, Liam Livingstone ने अपनी पूरी ताकत से अपने बल्ले को स्विंग करने के लिए फ्रंट लेग को साफ किया और उसे एक छक्के के लिए डीप स्क्वेयर लेग पर आसमान में उछाला। और यह कोई सामान्य छक्का नहीं था। यह 117 मीटर तक चला, जो इस सीज़न में सबसे बड़ा था, और ऐसा लग रहा था कि इसने छत को साफ कर दिया है।

स्ट्राइक इतनी बड़ी थी कि शमी भी अचंभित रह गए क्योंकि वे अपनी टीम के साथी को देखकर मुस्कुरा रहे थे, जबकि PBKS के कप्तान मयंक अग्रवाल अपनी सीट से कूद गए और पूरी तरह से अवाक रह गए।

यह भी देखा गया कि Gujarat titans के गेंदबाज राशिद खान बाद में अपना बल्ला देखने के लिए Liam Livingstone के पास गए थे।

Liam Livingstone ने तब एक जानवर मोड में प्रवेश किया था क्योंकि उसने अधिकतम के लिए अगली दो गेंदों को भी स्मैश किया था – लेग पर फुल टॉस डिलीवरी के खिलाफ, Livingstone ने इसे मिड-विकेट पर छक्का लगाया और उसके बाद वाले छोटे के खिलाफ, वह मोटा हो गया। बल्ले का बाहरी किनारा जिसने गेंद को विकेटकीपर के सिर के ऊपर से छक्का के लिए भेजा। Liam Livingstone ने अगली तीन गेंदों में दो चौके भी लगाए – एक ओवर स्क्वायर लेग और दूसरा ओवर थर्ड मैन के रूप में पंजाब ने 16 वें ओवर में ही 8 विकेट से जीत हासिल की और Gujarat की जीत की लकीर को तोड़ दिया।

“काफी जोर से झूलना। मुझे नहीं लगता था कि मैं एक बिंदु पर बल्लेबाजी करने जा रहा था, बाहर जाकर अच्छा लगा और बीच में कुछ मारा। मुझे लगा कि shikhar ने इसे स्थापित करने के लिए खूबसूरती से खेला, और भानु ने उस साझेदारी के साथ। यह हमारे लिए एक बड़ी जीत थी और हमें इसकी जरूरत थी, हमने पिछले कुछ मैचों में कुछ खराब क्रिकेट खेली है और इसे पलटना अच्छा है। मैं Mayank के पास गया और कहा कि मुझे आपके सामने जाना अच्छा लगता है और उन्होंने कहा कि अगर भानु आउट हो जाए तो तुम अंदर जाओ और शिखर के आउट होने पर मैं अंदर जाता हूं। हम अपनी भूमिका जानते हैं और अगर Mayank हैं तो हमारे पास अधिक स्थिरता है। यह सब सीखने के बारे में है, एक नई टीम के रूप में हम जिस तरह से खेलना चाहते थे, उसमें जाना और खेलना कठिन है। हमने आज थोड़ी समझदारी से खेला और आपको ऐसी पिचों पर ऐसे ही खेलना होगा।’

IMAGE CREDIT: Liam Livingstone , IPL / BCCI, crictracker

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here