Mithali Raj : मिताली राज ने बताया अपना दुख, कोच रमेश पवार के साथ अपने विवाद का किया खुद खुलासा

0
284
Mithali Raj

Mithali Raj : आपको बता दें कि भारत की सबसे सफलतम महिला क्रिकेटर मिताली राज ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संयास ले लिया है। सन्यास लेने के कुछ दिन बाद ही मिताली राज ने दो हजार अट्ठारह में कोच रहे रमेश पवार के साथ हुए विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। मिताली राज ने बताया कि वह एक ऐसी घटना थी जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह था मामला:- इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब 2018 के T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में मिताली राज को जगह नहीं दी गई। इस घटना के बाद कोच रमेश पवार और खिलाड़ियों की बीसीसीआई अधिकारियों ने अलग मीटिंग की।

Mithali Raj

Mithali Raj ने किया सच का खुलासा

इस विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए मिताली राज ने कहा, “जब आप खुद को इस तरह के विवाद के बीच में पाते हैं तो आपके लिए कुछ भी समझना मुमकिन नहीं है। आप इस तरह के इमोशंस को महसूस कर रहे होते हैं। अगर आप दिमाग से सोचने की कोशिश करें तब भी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं आता। वह घटना आज भी ऐसी है जो दुख देती है।”

रमेश पवार की हुई वापसी:- मिताली राज का मानना है कि हर कोई कहानी का एक ही हिस्सा जानता है दूसरा नहीं। पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान ने बताया, “आपको कुछ टाइम लेकर इन सब से बाहर निकलना चाहिए। लेकिन सब कुछ ठीक है मुझे पता है मुझे क्या चाहिए। मेरे लिए क्रिकेट खेलना जरूरी है और जो मैं कर सकती हूं मैंने हमेशा बेस्ट किया है।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2018 के T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच डिपार्टमेंट में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। इस विवाद के बाद रमेश पवार को हटा दिया गया था और उनकी जगह डब्ल्यू वी रमन को कोच बनाया गया था। लेकिन इसके बाद 2021 में वापस रमेश पवार की कोच के पद पर वापसी हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here