Shikhar Dhawan : Shikhar Dhawan मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे खास मुकाम, जानिए वनडे क्रिकेट का सफर

0
94
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan : शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक बार फिर इंग्लैंड और भारत के बीच 12 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे. 12 जुलाई से इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को होगा जिसमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मैदान में उतरते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

sikhar

Shikhar Dhawan : वनडे क्रिकेट में 149 मुकाबले खेले

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वनडे क्रिकेट में 149 मुकाबले खेले हैं. 12 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मुकाबले के साथ ही शिखर धवन के वनडे करियर का यह 150 वां मैच हो जाएगा. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है और उन्होंने इस दौरान कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 149 वनडे मैचों में 45.54 के बेहद ही शानदार औसत से 6284 रन बनाए हैं. इस दौरान शिखर धवन का स्ट्राइक रेट 93.37 रहा है. इतना ही नहीं शिखर धवन वनडे क्रिकेट में 17 शतक और 35 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

Shikhar Dhawan : बड़े टूर्नामेंट के खिलाड़ी है धवन

वर्ल्ड कप या आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में शिखर धवन एक अलग ही लेवल पर बल्लेबाजी करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 2013 और 2017 में भारत की तरफ से चैंपियनशिप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. इसके अलावा 2015 में आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की धरती पर खेले गए में भी शिखर धवन ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन को अभी भारतीय टीम की तरफ से टी-20 और टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here