IPL 2022 : इस IPL के सीज़न में KL राहुल को लगा 2 बड़े झटके, जाने क्या है वो वजह जिस कारण राहुल को लगे झटके…

0
531
IPL 2022

IPL 2022 : इस साल की डेब्यू टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के बने कप्तान KL राहुल को 2 बहुत ही बड़े झटके लग गए है। इस साल IPL 2022 के खेले गए एक मुकाबले में उनकी टीम यानि की लखनऊ को RCB ने 18 रन से हरा दिया। इसके साथ साथ इस मैच में राहुल पर IPL के कोड ऑफ कंडक्ट का भी उल्लंघन करने की वजह से इस मैच की फीस का 20 फीसदी तक का जुर्माना लगा दिया गया है। राहुल के द्वारा IPL के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के तहत अपनी गलती को मानते हुए अपने ऊपर लगे हुए इस जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है। KL राहुल के साथ साथ में लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी RCB के खिलाफ हुए इस मैच के दौरान IPL की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए स्टोइनिस को कड़ी फटकार लगाई गई है।

IPL 2022

IPL 2022 : मार्कस स्टोइनिस पर भी लगा लेवल-1 के तहत जुर्माना

लखनऊ टीम के मार्कस स्टोइनिस ने भी इस मैच में लेवल-1 के तहत हुए अपने इस अपराध को मानते हुए अपने ऊपर लगाए गए इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है। असल में RCB के खिलाफ हुए इस मैच में जोश हेजलवुड की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टोइनिस पूरी तरह से चूक गए और बोल्ड हो गए थे। इस पर हेजलवुड की गेंद पर स्टोइनिस के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेट पर जा टकराई थी। इसके बाद स्टोइनिस को अंपायर के खिलाफ भी बुरी तरह से भड़कते हुए देखा गया था, स्टम्प में लगे माइक्रोफोन में उनकी पूरी बातें अच्छी तरह से रिकॉर्ड हो गई थी।

स्टोइनिस के आउट होने के साथ ही मैच RCB के पक्ष में चला गया
मार्कस स्टोइनिस के इस मैच में आउट होने के साथ में ही यह मैच RCB के पक्ष की तरफ झुक गया और फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली RCB ने अपने आखिरी ओवर में जेसन होल्डर के लगाए गए दो छक्कों के बावजूद भी लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट पर 163 रन के स्कोर पर रोक दिया और यह मुकाबला 18 रन से जीत कर के अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here