अनुभवी खिलाड़ी को ‘धमकी देने, डराने’ के लिए Boria Majumdar पर BCCI ने लगाया 2 साल का बैन..

0
115

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को अनुभवी भारतीय क्रिकेटर Wriddhiman Saha से जुड़े धमकी भरे टेक्स्ट विवाद के मद्देनजर क्रिकेट पत्रकार Boria Majumdar पर दो साल का बैन लगा दिया है। टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज Saha ने आरोप लगाया था कि एक साक्षात्कार के बारे में उनके आरक्षण पर पत्रकार द्वारा उन्हें धमकाया गया था। BCCI की शीर्ष परिषद ने भारतीय विकेटकीपर के संबंध में जांच समिति की रिपोर्ट की समीक्षा की थी।

पत्रकार के खिलाफ प्रतिबंध जारी करने से पहले,BCCI समिति ने घटना के बाद Saha और Boria Majumdar की दलीलों पर विचार किया था। लोकप्रिय पत्रकार और अनुभवी क्रिकेटर से जुड़ी उपरोक्त घटना का संज्ञान लेते हुए, BCCI ने निष्कर्ष निकाला है कि बातचीत के दौरान Majumdar की हरकतें वास्तव में धमकी और धमकी की प्रकृति की थीं।

नवीनतम घटनाक्रम के अनुसार, BCCI की शीर्ष परिषद ने BCCI समिति की सिफारिशों से सहमति जताई है और निम्नलिखित प्रतिबंध लगाए हैं:

भारत में किसी भी क्रिकेट मैच (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में प्रेस के सदस्य के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त करने पर दो वर्ष का बैन।

भारत में किसी भी पंजीकृत खिलाड़ी के साथ साक्षात्कार लेने पर दो वर्ष का बैन।

किसी भी BCCI और सदस्य संघों के स्वामित्व वाली क्रिकेट सुविधाओं तक पहुंच पर दोसाल का बैन।

इससे पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज Saha ने पत्रकार से मिले ‘धमकी’ संदेशों का स्क्रीनशॉट साझा किया था। टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विकेटकीपर को अपना समर्थन दिया था। ट्विटर पर धमकी भरे टेक्स्ट एपिसोड के कुछ दिनों बाद, साहा ने यह भी स्पष्टीकरण जारी किया था कि उन्होंने पत्रकार को बेनकाब करने से इनकार क्यों किया।

साहा के ट्वीट के बाद क्रिकेट स्पेक्ट्रम में भारी बहस छिड़ गई, Boria Majumdar ने खुद को आरोपी के रूप में पहचानने के लिए ट्विटर पर एक वीडियो भी अपलोड किया था। काम के मोर्चे पर, सीनियर ग्लवमैन साहा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस (GT) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

image credit : BCCI / IPL, Boria Majumdar, Saha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here