LPG Price Hike : एक बार फिर बढ़ी आम आदमी की परेशानी, फिर से गैस सिलेंडर हुआ इतना ज्यादा महंगा

0
107
LPG Price Hike

LPG Price Hike : एक बार फिर मई महीने की शुरुआत होते ही गैस सिलेंडर के दाम बढ़ चुके हैं। ईंधन कंपनियों ने एक बर गैस सिलेंडर के दाम बढा दिए है। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले भी 1 अप्रैल को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की गई थी।

LPG Price Hike

LPG Price Hike : बिगड़ेगा रेस्टोरेंट और हलवाइयों का बजट

महीने की शुरुआत होते ही एक बार फिर आम आदमी की जेब का खर्च बढ़ने वाला। आम आदमी की जेब कार फिर से वजन पड़ने वाला है। तेल कंपनियां एक बार फिर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 102 रुपये की बढ़ोतरी की है। यह वृद्धि 19 किलो कमर्शियल गैस सिलेंडर पर हुई है। नई दिल्ली में अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2355.50 रुपये हो गई है।

अब 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर 2355.50 रुपये में मिलेगा। बढ़ोतरी होने से पहले गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपये थी। बढ़ोतरी होने के बाद 5 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमत भी 655 रुपये हो गई है। इससे पहले 1 अप्रैल को सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। 22 मार्च को सिलेंडर की कीमत में 9 रुपए वृद्धि हुई थी, जबकि 1 मार्च को 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी हुई।

LPG Price Hike : आम आदमी का जेब खर्च फिर बढा

कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल हलवाई और रेस्टोरेंट वाले ज्यादा करते हैं। अब फिर से हुई इस बढ़ोतरी से उनका मासिक बजट फिर बिगड़ने वाला है। अगले महीने में शादियों के दौरान भी इनका बहुत उपयोग होने वाला है। तो कैटरिंग सर्विस वाले भी अपने दामों में बढ़ोतरी कर सकते हैं। इससे सीधे आम आदमी के जेब खर्च पर भार बढ़ने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here