Gonda: हॉस्पिटल वालों की लापरवाही से हुई नवजात की मृत्यु, अस्पताल में घुस जानवर ने खाया नवजात बच्चे का मुंह

0
72
Gonda

Gonda: अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही के वजह से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। यह मामला गोंडा (Gonda) जिले में सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मुजेहना की बताया जा रहा है। नवजात बच्ची अस्पताल में भर्ती थी और उसी दौरान एक जानवर ने उसके पूरे मुंह को काट खाया। इस कारण उस मासूम बच्ची की मौत हो गई। प्रसूता के भाई की शिकायत पर धानेपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं दूसरी ओर जिला अधिकारी ने पूरे मामले की छानबीन करने के लिए तीन टीमें तैयार की है।

Gonda: जानवर ने खाया नवजात का मुँह

गोंडा (Gonda) के धानेपुर थाना क्षेत्र के बचाई पुर गांव की रहने वाली महिला सायरा बानो को अचानक ही लेबर पेन शुरू हो गया था। जिसके बाद परिवार वालों ने शनिवार को महिला को लेकर सीएचसी मुजेहना मे भर्ती करा दिया। सायरा बानो के भाई ने बताया कि शनिवार की रात 3:00 बजे उनकी बहन ने एक छोटे से बच्चे को जन्म दिया। स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना था कि बच्ची स्वस्थ नहीं है

Gonda

इसलिए उसे ऑक्सीजन मास्क लगाया जाएगा। उनका कहना था कि बच्चे को बचाना थोड़ा मुश्किल है और फिर सुबह बताया कि मासूम बच्चे की मौत हो गई। जब बच्चे की मौत की खबर सुनकर परिवार वाले उस बच्चे को देखने के लिए गए तो देखने से पता चलता है कि उस बच्ची का चेहरा किसी जानवर द्वारा खाया गया है। बच्चे को इस तरह देखकर सायरा बानो के भाई ने कर्मचारियों की लापरवाही बताते हुए पुलिस में FIR लॉन्च करा दी है।

प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद नवजात बच्चे को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और वहीं दूसरी और जिलाधिकारी ने पूरे मामले के लिए तीन टीमें बनाकर छानबीन करने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here