Jaunpur: पकड़ी गई सरकारी दवाईयों की चोरी, तीन लोगों को किया गया सस्पेंड

0
63
Jaunpur

Jaunpur: एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सरकारी अस्पताल की दवाइयां अब निजी अस्पताल में बेची जा रही है। लेकिन देखा जाए तो सरकारी अस्पताल की दवाई निजी अस्पताल द्वारा बेचना गैरकानूनी माना जाता है। इस पूरे मामले का खुलासा जौनपुर (Jaunpur) जिले में हुआ है। इस घटना की जानकारी जैसे ही उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को पता चली तो उन्होंने 3 फार्मासिस्ट को सस्पेंड कर दिया है। यहां तक कि अस्पताल के मुख्य चिकित्सक अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी दिया गया है।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में सरकारी अस्पतालों की दवाइयां निजी अस्पताल में बेचे जाने की सूचना मिली थी। यहां तक कि पिछले कुछ वक्त पहले उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जौनपुर (Jaunpur) के दौरे पर गए थे। उस दौरान उन्हें स्थानीय नेताओं द्वारा भी इस तरह की शिकायत प्राप्त हुई थी। इस पर जिला चिकित्सालय के बाहर मेडिकल स्टोर से खरीदी गई. कुछ दवाओं के बैच नंबर का मिलान किया गया।

Jaunpur

इन दिनों पता चला है कि निजी अस्पताल से खरीदी गई दवाइयों के बैच नंबर सरकारी अस्पतालों से जुड़े हुए हैं। जैसे जैसे इन दवाइयों के बारे में छानबीन करते गए वैसे वैसे ही 3 लोगों के नाम सामने आए हैं। फार्मासिस्ट संजय कुमार सिंह, वीरेंद्र कुमार मौर्य और अखिलेश कुमार। इन तीनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। यहां तक कि डिप्टी सीएम ने इन तीनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Jaunpur: सीएमएस कार्रवाई के दायरे में

हमारे सूत्रों से यह पता चला है कि सीएमएस डॉ अनिल शर्मा के खिलाफ भी कार्यवाही करने का आदेश दिया है, क्योंकि यह व्यवस्थाओं को सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं। डिप्टी सीएम का कहना है कि मरीजों का इलाज में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। यहां तक की सभी को सरकारी योजनाओं का पूरा-पूरा फल प्राप्त होगा।

Jaunpur

Jaunpur: फर्जी दस्तावेजों से लगी नौकरी तो किया सस्पेंड

कौशाम्बी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे नकली दस्तावेजों के सहारे नौकरी प्राप्त की गई है। जांच के दौरान पता चला है कि काफी गड़बड़ घोटाला हो चुका है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि भ्रष्टाचार और अवैध रूप से पैसे कमाने का मामला भी दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here