Kanpur Violence : उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा के बाद बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद अब फ़ूड डिपार्टमेंट ने मुख्य आरोपी मुख्तार बाबा के आलीशान रेस्टोरेंट को भी सील कर दिया है. आरोपी पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि साइकिल पंचर की दुकान चलाने वाला मुख्तार बाबा आखिर इतना बड़ा आदमी बना? क्यों प्रशासन के उस पर अभी तक नजर नहीं पड़ी?

रविवार को कानपुर के जाजमऊ में बाबा बिरियानी के एक और आउटलेट को सील कर दिया गया है. यह कार्रवाई शहर के एसीएम 2 यानी असिस्टेंट सिटी मजिस्ट्रेट 2 राम अनुज सिंह ने करवाई है. राम अनुज सिंह बाबा बिरियानी के रेस्टोरेंट पर अपनी टीम के साथ कार्रवाई करने पहुंचे थे. इसके बाद पुलिस और फूड डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने रेस्टोरेंट को सील कर दिया.

Kanpur Violence

Kanpur Violence : बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार किया गया

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हाशमी को फंडिंग देने के लिए बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा को गिरफ्तार किया गया था.जिसके बाद पुलिस ने बाबा बिरियानी आउटलेट्स से सैंपल लेने के बाद उन्हें भी सील कर दिया. बाबा मुख्तार पर चमन गंज थाने में दो और बजरिया थाने में एक एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

बाबा बिरियानी के मालिक मुख्तार बाबा, पाकिस्तानी नागरिक आबिद रहमान समेत 14 लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया गया था. इसके अलावा एक केस में मुख्तार बाबा की मां समेत परिजनों पर जमीन कब्जा करने,धोखाधड़ी सहित कई गंभीर मामले दर्ज किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *