UP Daroga Bharti : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दारोगा भर्ती के लिए जांच करने की मांग उठाई है. उन्होंने इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. इस पत्र में अखिलेश यादव ने की गई सभी गड़बड़ियों के बारे में भी विस्तार से लिखा है.

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मांग की है कि 2021 की दरोगा भर्ती उच्च स्तरीय जांच करवा कर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाये.उन्होंने सवाल किया है कि छह राज्यों में ब्लैक लिस्ट फर्म एनएसईआईटी को भर्ती परीक्षा कराने का टेंडर क्यों दिया गया?

UP Daroga Bharti

UP Daroga Bharti : कई अभ्यर्थी और सेंटरों के मालिक पकड़े गए

उन्होंने बताया कि है कंपनी 2017 में कोई दरोगा भर्ती परीक्षा में भी गड़बड़ी कर चुकी है.परीक्षा के दौरान कई अभ्यर्थी और सेंटरों के मालिक पकड़े गए. एसटीएफ ने जिन सेंटरों को बैन किया. उन्हीं में दोबारा परीक्षा सेंटर बनाकर परीक्षा ली गई.

सपा अध्यक्ष ने पत्र में आरोप लगाया है कि 2 महीने पहले पीईटी परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों के 100 में से केवल 15 या 20 या 35 नंबर थे. उन अभ्यार्थियों के 2 महीने बाद होने वाली परीक्षा में 160,154, 153, 150 तक सही प्रश्न हल किये.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों के साथ जातिगत गड़बड़ी भी की गई है.अनुसूचित जाति की लिस्ट में कई पिछड़ी और सामान्य जाति के अभ्यर्थी शामिल किए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *