Lucknow: किडनैप कर 1.30 करोड़ के बिटकॉइन किए ट्रांसफर, लखनऊ से सनसनीखेज खबर, जाने पूरी बात

0
92
bit coin

Lucknow: इन दिनों हर कोई अपना पैसा बढ़ाने के लिए शेयर मार्केट का इस्तेमाल करने लगा है। लेकिन कभी-कभी शेयर मार्केट का इस्तेमाल कई लोग फ्रॉड कार्य करने के लिए भी करते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow)से आया है। लखनऊ (Lucknow) में कारोबारी के बिटकॉइन वॉलेट से पैसे लूटने के मामले में पुलिस ने सफलता पाई है।

पुलिस ने कारोबारी के साथ लूट करने वाले तीन आरोपियों को अपने हिरासत में लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से बिटकॉइन के दस्तावेज और कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं। डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने कहा है कि पीड़ित व्यापारी को सीतापुर के फार्म हाउस में आरोपियों ने बंधक बना रखा था। और तो और आरोपियों ने बंधक बनाए व्यापारी के बिटकॉइन वॉलेट से अपने बिटकॉइन अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर रहे थे।

Lucknow

Lucknow: बंधक बना चोरी किए बिटकॉइन

बिटकॉइन चुराने के बाद आरोपियों ने बंधक बनाए व्यापारी को सही सलामत छोड़ दिया। जिसके बाद व्यापारी ने तुरंत ही पुलिस को जानकारी देकर एफआईआर दर्ज करवा दी। पुलिस ने तुरंत कि इस मामले में एक्शन लिया और तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया। लेकिन पुलिस का यह कहना है कि अभी भी एक आरोपी फरार है

Lucknow: पुलिस ने दिया बयान

डीसीपी ईस्ट का कहना है कि बिटकॉइन वॉलेट से करीब एक करोड़ 3 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। लेकिन जिसमें से पुलिस ने 90 लाख रुपए के बिटकॉइन सफलतापूर्वक पीड़ित को वापस ट्रांसफर कर दिए हैं। पुलिस का कहना है कि जिस फार्महाउस में पीड़ित व्यापारी को रखा गया था, उस फार्महाउस का मालिक अभी फरार बताया जा रहा है। मालिक का नाम वीरू है। पुलिस फिलहाल वीरू को पकड़ने के लिए तहकीकात में जुट चुकी है।

पकड़े गए तीन आरोपियों की पहचान हो चुकी है। राजवीर सिंह, संदीप प्रताप और विजय प्रताप आरोपियों के नाम है। इस पूरी वारदात को किस तरह से हैंडल करना है, यह सारा दिमाग राजवीर सिंह का लगाया गया है। और तो और पीड़ित व्यापारी पहले से ही राजवीर सिंह को जानता भी था। आरोपी राजवीर सिंह को पीड़ित के बिटकॉइन वॉलेट में कितने पैसे हैं, इन सब के बारे में पहले से जानकारी थी।

Lucknow: आरोपियों से पूछताछ जारी

डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ (Lucknow) के सीतापुर में स्थित फार्महाउस के मालिक को भी तलाशा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि फार्महाउस के मालिक को जल्द से जल्द हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here