UP: पेड़ पर लटकी हुई मिली बुजुर्ग की लाश, परिजनों लगाया हत्या का आरोप, जाँच में जुटी पुलिस

0
73
UP

UP: यूपी (UP) के गुलरिया थाना क्षेत्र के नरायनपुर नंबर टोला से एक मामला सामने आया है। मोहम्मदपुर निवासी हरिश्चंद्र निषाद का शनिवार के दिन पेड़ से लटका हुआ शव मिला। लेकिन लोगों का कहना है कि मृतक का पेड़ जमीन तक पहुंचा हुआ था, इसका मतलब किसी ने उनकी हत्या करके लटका दिया है। लेकिन देखा जाए तो पुलिस फिलहाल इसे आत्महत्या समझ कर ही आगे की कार्यवाही कर रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया है, ताकि पता चल सके कि हत्या है या आत्महत्या।

UP: मजदूरी करता था बुजुर्ग

छानबीन से पता चला है कि मृतक मिस्त्री था। वह मजदूरी का ठेके पर काम किया करता था। ऐसा बताया जा रहा है कि शुक्रवार के दिन परिवार के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया और गुस्से में मृतक घर से बाहर निकल गया।

UP

देर रात तक घर ना आने पर परिवार वाले मृतक को ढूंढने के लिए निकले, लेकिन कहीं से कुछ पता ना चल। फिर दूसरे दिन शनिवार को गांव के कुछ लोगों ने मृतक को एक पेड़ से लटके हुए देखा और परिवार वालों को सूचना दी। गांव वालों ने ही इस आत्महत्या की सूचना पुलिस को दी थी। तुरंत ही पुलिस फोर्स वहां पर पहुंच गई और मृतक को पेड़ से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

UP: गांव वालों ने दी पुलिस को सूचना

पुलिस वालों ने जब आसपास के लोगों से बातचीत की तो गांव वालों का कहना है कि जिस पेड़ से मृतक की लाश मिली है, वह पेड़ ज्यादा ऊंचा नहीं है और तो और घटनास्थल के आसपास किसी भी प्रकार का टेबल भी नहीं है, जिसके सहारे मृतक अपने आप को लटका सके। जिस डाल से अंगौछा बंधा था, उसके आसपास ज्यादा जगह नहीं है। अगर कहा जाए कि पेड़ पर चढ़कर अंगौछा बांधा गया, फिर उसी के सहारे लटकर जान दे दी गई तो भी सवाल खड़े होते हैं।

UP

गांव वालों का कहना है कि दो डालियों के बीच कम जगह होने के बावजूद मृतक आसानी से नीचे कैसे आ गया। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की छानबीन कर रही है और आत्महत्या करने की आखिर क्या वजह हो सकती है? इस बात का पता लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here