UP News : ‘अग्निवीर योजना’ को लेकर यूपी में विरोध, CM योगी ने अग्निवीर को दिया नौकरी की सुरक्षा का आश्वासन

0
504
UP News

UP News : अग्नीपथ योजना के विरोध में गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिया कि इस योजना के तहत 4 साल तक सशस्त्र बलों के लिए नौकरी करने वालों को पुलिस और अन्य विभागों में प्राथमिकता दी जाएगी। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले अधिकांश अग्निवीर 4 साल के अंत में बेरोजगार हो जाएंगे, क्योंकि प्रत्येक बैच का केवल 20 प्रतिशत ही सेना में रखा जाएगा की चर्चा पर मुख्यमंत्री ने युवाओं से अपील की है कि किसी की भी बातों में ना आएं।

UP News

UP News : योगी जी ने की अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा कि यह योजना आपके जीवन को एक नया आयाम प्रदान करेगी और आपके जीवन में एक सुनहरा अध्याय देगी। किसी के भी बहकावे में ना आएं। अग्निवीर मां भारती की सेवा के लिए देश के लिए एक अमूल्य संपत्ति होगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस और अन्य सेवाओं में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी। बुधवार रात सीएम ने घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्तियों और संबंधित अन्य विभागों में 4 साल की सेवा पूरी करने के बाद अग्निवीरों को प्राथमिकता जरूर दी जाएगी।

2 दिन के दौरे पर झांसी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी युवाओं से शांति बनाए रखने के लिए अपील की है। इस योजना को सरकार के रोजगार सृजन कार्यक्रम से जोड़ते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि आप सभी को एक सैनिक की भूमिका में होना चाहिए और इसके लिए उन्हें 4 साल के लिए सशस्त्र बलों में विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि 40,000 और पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार रोजगार के अवसर बढ़ाने और उस काम के रास्ते में आने वाली परेशानियों को दूर करने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here