Varanasi: वाराणसी में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग नहीं जाने दे रहे अपने बच्चों को स्कूल, इसके पीछे है हैरान करने वाला सच

0
38
Varanasi

Varanasi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर अभिभावकों को उनके बच्चों के गायब होने का डर लगा हुआ है. खंड शिक्षा अधिकारी ने यह बात बताई है कि इस डर की वजह से स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति भी कम हो चुकी है. लेकिन वाराणसी पुलिस ने लोगों को चेताया है कि इस तरह की अफवाहों से डरने की कोई जरूरत नहीं है.

वाराणसी के आराजी लाइन ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी शशि कांत श्रीवास्तव ने फोन पर बात करते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से हम बच्चा चोरी की अफवाहें फैल रही है. जिससे लोग अपने बच्चों को स्कूल में नहीं भेज रहे हैं. इस कारण स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम दर्ज हुई है. ऐसे में शिक्षक अभिभावकों को फोन करके समझा भी रहे हैं.

Varanasi

Varanasi: पुलिस भी कर रही अपना काम

ऐसी अफवाहों पर वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों की पुलिस भी काम पर लग चुकी है. ग्रामीण क्षेत्रों के थानाध्यक्ष खुद पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. वह उनसे इन अफवाहों से दूर रहने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई भी अफवाह पर हिंसक कार्रवाई ना करें और तुरंत पुलिस को सूचना दे.

Varanasi

Varanasi: कड़ी कार्रवाई के निर्देश

इसी बीच वाराणसी के एसपी सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया है कि इन सब अफवाहों को रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की टीम गठित कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. अगर कोई ऐसी जानकारी मिलती है तो पुलिस तत्काल ही उस पर कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा अफसरों को भी निर्देश दिए गए हैं कि ऐसी झूठी अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने विक्षिप्त महिला पर बच्चा चोरी का आरोप लगाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here