Varanasi: वाराणसी (Varanasi) से एक घटना सामने आई है। टैटू बनाने से एक साथ 12 लोग एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। जिस वजह से आसपास के इलाके में सनसनी मच गई है। जांच कराने से पता चला है कि 12 लोग एचआईवी संक्रमित हुए हैं, जिसमें से कुछ लड़के और लड़कियां दोनों सम्मिलित है। टैटू बनाने से एचआईवी संक्रमित होने का मामला सामने आने से आसपास के इलाकों में सनसनी सी मच गई है।

सभी संक्रमित लोगों की जांच पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष अस्पताल में कराई गई है। जिसमें से 12 लोग को एचआईवी संक्रमित पाया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि एक ही सुई से टैटू बनाने के कारण ये लोग HIV पॉजिटिव हुए है। एंटी रेट्रो वायरल ट्रीटमेंट सेंटर के डॉक्टरों के द्वारा ये जानकारी दी गई है।

Varanasi

Varanasi : टैटू से हुए HIV पॉजिटिव

ये सभी लोग वाराणसी (Varanasi) के निवासी है। डॉक्टरों के अनुसार इन सभी ने अभी कुछ समय पहले ही टैटू बनवाया था। टैटू बनाने के कुछ समय बाद ही इन सभी को बुखार और कमजोरी जैसा महसूस होने लगा। लोगों ने डॉक्टरों को दिखाकर दवाइयां भी लीं, लेकिन उससे कोई असर नजर नहीं आया। मरीजों का कहना है कि उन्हें यह तक महसूस होने लगा कि उनका वजन काफी तेजी से कम होता जा रहा है। इन सभी मरीजों ने अस्पताल में अपने खून की जांच कराई तो पता चला कि इन सभी को एचआईवी की बीमारी हुई है। जानकारी के मुताबिक इन सभी ने किसी मेले में जाकर टैटू बनवाया था।

Varanasi : रोडसाइड लोगों से बनवाया टैटू

वाराणसी (Varanasi) में यहां पर रोड साइड पर बैठे लोगों से कई बार लोग बिना सोचे समझे टैटू बनवा लेते हैं। टैटू बनाने वाले कई बार महंगी सुई होने के कारण टैटू की सुई बदलते नहीं है और जिस वजह से एक ही सुई अलग-अलग लोगों पर इस्तेमाल होने से बीमारियां फैलने लगती है। टैटू बनवाते वक्त अगर कोई एक व्यक्ति एचआईवी संक्रमित था, तो उसी की वजह से बाकी लोग भी एचआईवी पॉजिटिव हो गए।

आज के वक्त में युवाओं में टैटू बनाने का एक अलग ही ही ट्रेंड बन गया है। लेकिन टैटू बनाने से पहले आपको कुछ कुछ बातों का ध्यान रख लेना चाहिए। खासकर कर इस बात का ध्यान रखें कि जब भी आप टैटू बनाने जाए तब टैटू मशीन में नई सुई का इस्तेमाल किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *