Final Rituals Of Dalbir Kaur : सरबजीत सिंह की बहन को पड़ा दिल का दौरा। रविवार की सुबह हुई उनकी मौत। दलबीर कौर की मृत्यु की खबर सुनते ही रणदीप हुड्डा उनके अंतिम संस्कार में तुरंत ही मुंबई से रवाना हो गए।

यह तो हम सभी जानते हैं कि रणदीप हुडा ने सरबजीत जी पर एक फिल्म बनाई थी। सरबजीत सिंह ने अपनी जिंदगी के कई साल पाकिस्तान की जेल में गुजारे हैं। रणदीप हुडा ने सरबजीत सिंह की जिंदगी पर फिल्म बनाई थी, जो लोगों को काफी पसंद आई। फिल्म में सरबजीत सिंह की बहन का रोल ऐश्वर्या राय ने निभाया था। फिल्म में सरबजीत सिंह का रोल निभाने वाले रणदीप हुडा को दलबीर कौर ने अपने भाई के रूप में अपनाया था।

Final Rituals Of Dalbir Kaur

Final Rituals Of Dalbir Kaur : रणदीप हुड्डा और दलबीर कौर ने एक साथ एक अच्छा बंधन निभाया

रणदीप हुड्डा और दलबीर कौर ने एक साथ एक अच्छा बंधन निभाया। इन दोनों ने अपना रिश्ता बखूबी निभाते हुए दलबीर ने रणदीप हुड्डा से वादा किया था कि जब उनकी मृत्यु होगी तब रणदीप हुड्डा दलवीर को कंधा देंगे।

रणदीप हुडा इस बात को स्वीकारते हुए रविवार को दलबीर कौर के अंतिम संस्कार में पहुंच गए।रणदीप हुड्डा ने जो वादा किया था, उसे बखूबी निभाया भी। रणदीप हुड्डा ने सिर्फ उन्हें कंधा ही नहीं बल्कि उनकी चिता को अग्नि भी दी। हम सभी ने देखा कि दलबीर कौर ने अपने भाई सरबजीत को पाकिस्तान की जेल से बाहर निकालने के लिए कितने हाथ पर चलाएं।

भाई के लिए लड़ी थी लंबी लड़ाई: दलबीर कौर ने सिर्फ भारत सरकार से ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी सरकार से भी अपने भाई को छोड़ने की गुहार लगाई थी। दलबीर कौर को इस लड़ाई में जीत मिलने ही वाली थी कि उससे पहले सरबजीत जी की मृत्यु हो गई।रिहाई से कुछ समय पहले ही एक रात पहले कुछ कैदियों ने मिलकर सरबजीत जी को जान से मार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *