Automobile : इस टू-व्हीलर में लगवा सकेंगे टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, जाने इसके फायदे और कीमत

0
303
Automobile

Automobile : हाल ही में एथर एनर्जी ने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए नया TMPS लांच किया है। यह फीचर केवल वर्तमान में महंगी बाइक और कारों में मिलता है। एथर के अनुसार यह टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों की तुलना में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए ज्यादा जरूरी है।

सभी को पता है पेट्रोल और डीजल के साधनों को पेट्रोल पंप पर रिफिल करवाने के लिए जाना पड़ता है। जहां आपको फ्री में एयर चेकअप और एयर भरने की सुविधा मिल जाती है। इसके विपरीत इलेक्ट्रिक साधनों को घर पर ही जांच करने की जरूरत होती है। इलेक्ट्रिक साधनों के मालिक पेट्रोल पंप पर नहीं जाते, इसलिए वह टायर प्रेशर से अनजान रहते हैं।

Automobile

Automobile : छेड़छाड़ नही होगी

एथर का यह नया TMPS फीचर एक ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में ऐड किया जा रहा है। इस फीचर की कीमत 5000 रुपये है। इसमें वॉल्व स्टेम की जगह व्हील के अंदर रखी गयी है। यह टायर के बाहर लगे पारम्परिक सिस्टम से अच्छा है, क्योंकि इसके कारण कोई भी सिस्टम स्व छेड़खानी नही कर पायेगा। लेकिन आपको बता दें कि इन सिस्टम की बैटरी को केवल टायर से अलग हटाकर ही बदला जा सकता है।

स्मार्टफोन से जुड़ता है सिस्टम:- आपको बताते हैं इस सिस्टम को सीधे ही स्कूटर इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल के साथ ही कंपनी के स्मार्टफोन एप्लीकेशन से ऐड किया गया है। इसके अलावा, यह डैशबोर्ड और ऐप में कलर-कोड जैसे लाल, ऑरेंज और सफेद सिग्नल दिखाता है। यह सभी सिग्नल लो, मीडियम और हाई प्रेशर को दिखाते हैं। कम्पनी अगले टायर पर 30 PSI प्रेशर और पीछे के टायर पर 32 PSI प्रेशर की सिफारिश करता है।

कम्पनी ने किया था सॉफ्टवेयर अपडेट:- इससे पहले एथर कम्पनी ने नए OTA सॉफ्टवेयर को भी अपडेट किया था। इसमें अब स्मार्ट इको राइड नाम का एक नया राइड मोड दिया गया है। कम्पनी के अनुसार यह मोड परफॉर्मेंस से समझौता किये बिना दो रेंज ऑफर करता है। अपडेट, जो एथर के एथस्टेक सॉफ्टवेयर पर उपलब्ध है, को इसके 450 और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटरो की रेंज में लागू किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here