IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच बदल जाएगा। इस टेस्ट मैच के जरिए दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की एक बार फिर टीम में वापसी हो गई है। चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि वह अपनी फॉर्म में वापसी से बहुत खुश है। इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा कुछ ही दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के साथ रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट में अपने प्रदर्शन को श्रेय दिया है। क्योंकि उन्होंने दोनों टूर्नामेंटों में लगभग 2 बड़े शतक लगाए हैं। पुजारा ने बीसीसीआई द्वारा अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए मेरा फॉर्म में वापस आना और अपनी लाइफ को वापस लाना महत्वपूर्ण था। इसलिए जब मैं ससेक्स के लिए खेल रहा था तो मैंने डर्बी के खिलाफ अपनी पहली बड़ी पारी खेली। तब जाकर मुझे लगा कि मेरी लय वापस आ गई है।”

IND vs ENG

IND vs ENG : लीसेस्टरशायर के लिए चलेंगे पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि वह काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने इसके आगे बताया कि रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेले गए तीनों मैचों में मैंने अपनी लय प्राप्त की और एक बड़ा स्कोर बनाया। उसके बाद बस मैं अपने खेल का आनंद लेना चाहता था और टीम की सफलता में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहता था। सबसे महत्वपूर्ण बाद मैदान पर अच्छा समय बिताना था। सबसे बड़ी बात मुझे क्रिकेट खेलने में मजा आता है और जब भी मैं मैदान पर होता हूं तो मैं चाहता हूं कि मैं ज्यादा से ज्यादा अपनी बल्लेबाजी का लाभ उठाऊँ।

काउंटी क्रिकेट में पुजारा की सफलता ने उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में मदद की है। ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ गुरुवार से होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच में वह लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलेगे। भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें विपक्षी टीम की तरफ से खेलने की छूट दे दी है ताकि दौरा करने वाली पार्टी के सभी सदस्यों को टेस्ट मैच से पहले अभ्यास मैच खेलने का मौका मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *