IND vs ENG : 15 साल से इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती इंडिया, राहुल द्रविड़ की कप्तानी में आखरी बार मिली थी जीत

0
486
IND vs ENG

IND vs ENG : भारतीय टीम और इंग्लैंड में अगले महीने में बर्मिंघम आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम लीसेस्टर काउंटी टीम के खिलाफ 24 जून से अभ्यास मैच खेलेगी। इसके लिए भारतीय टीम लीसेस्टर पहुंच चुकी है। भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे पिछले साल भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड आई थी, लेकिन चार मैच होने के बाद भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसलिए इस टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को स्थगित कर दिया गया। भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे हैं।

IND vs ENG

IND vs ENG : भारत रच देगा इतिहास

अगर भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी और हेड कोच राहुल द्रविड़ की मौजूदगी में यह टेस्ट मैच जीत लेती है तो या फिर ड्रॉ कराती है तो 15 साल बाद भारतीय टीम इंग्लैंड में इतिहास रच देगी। साल 2007 से भारतीय टीम ने इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही भारत ने इंग्लैंड को उनकी धरती पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था। उस समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल वॉन थे।

द्रविड़ ने हराया था इंग्लैंड को:- आज से 15 साल पहले जहां राहुल द्रविड़ ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को इंग्लैंड सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जिताई थी वहीं इस बार वह टीम के हेड कोच हैं। अब कप्तान रोहित शर्मा के पास यह टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने का मौका है। आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत में अब तक इंग्लैंड में 18 टेस्ट सीरीज खेली है इनमें से तीन ही सीरीज भारतीय टीम जीत पाई और एक सीरीज ड्रॉ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here