IND vs ENG : रोहित शर्मा को कोरोना होने से बड़ी ही टीम इंडिया की मुश्किलें, अभी रोहित की जगह कौन करेगा कप्तानी?

0
529
IND vs ENG

IND vs ENG : भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। यह दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज होगी। इसमें से एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी। अब ऐसे सवाल उठ रहे हैं कि रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित है तो उनकी जगह टीम की कप्तानी कौन करेगा?

यह खिलाड़ी हो सकता है कप्तान:- आपको बता दें बीसीसीआई ने टीम के उप कप्तान के नाम की घोषणा भी नहीं की थी। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा की जगह पांचवें टेस्ट और आखिरी टेस्ट के लिए किसी नए खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी जा सकती हैं। विशेषज्ञों की मानें तो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी दी जा सकती है। हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तानी की थी। इसके अलावा कुछ क्रिकेट फैंस विराट कोहली को कप्तान बनाने के लिए कह रहे हैं।

IND vs ENG

IND vs ENG : बीसीसीआई के ट्वीट

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशल टि्वटर अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को किया गया रैपिड एंटीजन टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रोहित शर्मा को फिलहाल टीम होटल के कमरे में आइसोलेशन में रखा गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है।

अभी बाकी है RTPCR टेस्ट:- अगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की रिपोर्ट नेगेटिव आती हैं तो वह पांचवा टेस्ट खेल सकते हैं। हिटमैन रोहित शर्मा का rt-pcr होना अभी बाकी है। इससे टेस्ट की रिपोर्ट भी कुछ घंटो में आ जायेगी। अगर यह रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो वह आखिरी टेस्ट मुकाबला नही खेल पाएंगे। 2021 की टेस्ट सीरीज के चार मैचों में रोहित शर्मा का प्रदर्शन शानदार रहा था। भारत पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं। अगर भारतीय टीम एजबेस्टन में होने वाले इस टेस्ट मुकाबले को ड्रॉ करा लेता है तब भी वह तो वह सीरीज पर कब्जा कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here