IND vs ENG : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड दौरे की धमाकेदार शुरुआत की है। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में लीसेस्टर शहर के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान 87 गेंदों में 76 रन की पारी खेली। अपनी इस आक्रामक पारी से उन्होंने दिखा दिया कि वह खराब फॉर्म में नहीं है। ऋषभ पंत ने यह धमाकेदार पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उन पर उठ रहे सवालों का जवाब दे दिया है।

अभ्यास मैच के लिए घरेलू टीम इंग्लैंड के लिए चार भारतीय खिलाड़ी खेल रहे हैं जिसमें ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है। उन्होंने 154 मिनट का खेल खेला जिसमे उन्होंने शानदार 14 चौके और एक छक्का लगाया। भारतीय टीम ने कल के स्कोर 246 रन पर 8 विकेट गवांकर पारी घोषित कर दी। लीसेस्टरशायर की टीम ने 136 रन पर छह विकेट गंवा दिए लेकिन बाद में ऋषभ पंत ने शानदार शॉट लगाकर टीम को 200 रनों के पार पहुंचा दिया।

IND vs ENG

IND vs ENG : लीसेस्टर शहर की पहली पारी 244 रन पर समाप्त

श्रेयस अय्यर ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर कैच लपक कर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पवेलियन भेज दिया। लीसेस्टर शहर की पहली पारी 244 रन पर समाप्त हुई।

स्टार खिलाड़ी रहे नाकाम:- भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए और दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को बिना खाता खोले आउट किया। मोहम्मद शमी के अलावा रविंद्र जडेजा ने भी तीन विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट चटकाए।

लीसेस्टरशायर के ऋषि पटेल और रोमन ने 34-34 रन बनाए। भारतीय टीम ने इसके बाद 1 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए थे। केएस भरत ने 31 और शुभम्न गिल ने 38 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। स्टंप्स के समय भरत के साथ 9 रन बनाकर हनुमा विहारी क्रीज पर मौजूद थे।

हालांकि भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली प्रैक्टिस मैच में ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए जो कि भारतीय टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *