IND vs IRE : भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है। लेकिन भारतीय टीम के लिए बड़ी दुख की खबर है कि इस टीम से भारतीय ओपनर केएल राहुल को आराम दिया गया है और उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। के एल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज में भी केएल राहुल को जगह नहीं दी गई है। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है और दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जाएगा। इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

IND vs IRE

IND vs IRE : बुधवार को टीम इंडिया जाएगी इंग्लैंड

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया कि भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल अपनी चोट से अभी ठीक नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल खिलाडी बुधवार रात को मुंबई पहुचेंगे। मुंबई पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। लेकिन इस टीम के साथ ओपनर केएल राहुल नहीं होंगे। केएल राहुल को अभी ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा। हालांकि इस दौरान हुआ है फिटनेस टेस्ट में शामिल हो सकते हैं।

आयरलैंड के खिलाफ पांड्या बने कप्तान:- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले आयरलैंड के साथ दो मैचों की T20 सीरीज खेलेगी। आयरलैंड के खिलाफ इस सीरीज के लिए भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है। फिलहाल भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम तीन मुकाबलों में से केवल एक मैच जीत पाई है और 1-2 से पीछे है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में ऋषभ कप्तान टीम की कप्तानी कर रहे हैं। जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *