Cricket News : BCCI बनाएगा 2 नेशनल क्रिकेट टीम, एक ही समय खेलेगी लिमिटेड ओवर और टेस्ट मैच

0
540
Cricket News

Cricket News : आईपीएल के 2022 से 2027 के लिए मीडिया राइट्स की नीलामी से बीसीसीआई को 48,000 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। इसके अलावा आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी दूसरी लीग बनकर उभरी है। लेकिन इसी बीच भविष्य में भारतीय टीम के इंटरनेशनल क्रिकेट में भागीदारी कम होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। लेकिन अब बीसीसीआई ने इसे लेकर एक कमाल का प्लान तैयार कर लिया है।

Cricket News

Cricket News : BCCI बनाएगा दो टीमें

भविष्य में एक ही समय भारत की तरफ से तो अलग-अलग टीमें अलग-अलग देशों में खेलती हुई नजर आएगी। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने दी है। उन्होंने बताया कि, “हमनें दो नेशनल टीम तैयार करने की दिशा में अपना काम शुरू कर दिया है। हमारा उद्देश्य है कि एक ही समय में हमारी दो टीमें लिमिटेड ओवर और टेस्ट मैच क्रिकेट खेलती हुई नजर आए।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल का कद बढ़ने के कारण अब बीसीसीआई पर मैचों की संख्या बढ़ाने का दबाव भी बन रहा है। इससे पहले ही बीसीसीआई आईपीएल का विंडो बढ़ाने का दावा कर चुका है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया कि अगले साल आईपीएल को 2 महीने की बजाय 2.5 महीने का विंडो मिलेगा। इस दौरान सभी देशों के इंटरनेशनल क्रिकेटर आईपीएल के लिए तैयार रहेंगे।

BCCI ने बनाया अपना प्लान:- ऐसी खबर है कि आईपीएल का विंडो बढ़ने से इंटरनेशनल क्रिकेट प्रभावित हो सकता है। लेकिन आप बीसीसीआई ने साफ तौर पर बता दिया है कि वो किस तरह से अंतरराष्ट्रीय मैचों पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ने देगा।

आपको बता दें बीसीसीआई की तरफ से जिस तरह के प्लान की बात की गई है वैसा ही कुछ पिछले साल भी देखने को मिला था। पिछले साल भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे पर थे। इसी बीच आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को टी20 और वनडे टीम का हिस्सा बनाकर श्रीलंका भेजा गया था। अगले महीने आयरलैंड दौरे पर भी बोर्ड की तरफ से इसी तरह की टीम भेजी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here