IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। आज के इस निर्णायक मैच को दोनों ही टीमें जीतना चाहेंगी और इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए भी यह मैच काफी अहम है। क्योंकि वह इस आखिरी मुकाबले में अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले के पावरप्ले के दौरान एक विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार T20 इंटरनेशनल मैचों में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इस मामले में वह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम सऊदी और वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री को पीछे छोड़ सकते हैं।

IND vs SA

IND vs SA : टिम सऊदी को छोड़ देंगे पीछे

अभी तक इस रिकॉर्ड लिस्ट में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री और दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के टिम सऊदी है। इन दोनों खिलाड़ियों के नाम 33-33 विकेट हैं। वहीं भुवनेश्वर के नाम ही 33 विकेट हैं। हालांकि इन सब में भुवनेश्वर ही हैं, जिन्होंने पावर प्ले में 6 की इकोनामी से रन दिए हैं। भुवनेश्वर कुमार ने T20 इंटरनेशनल की 61 पारियों में 5.66 की इकोनामी से 33 विकेट लिए हैं।

दूसरे टी20 में भुवी ने किया था कमाल:- चाहे भारतीय टीम कटक में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में हार गई थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। कटक में खेले गए टी-20 मुकाबले में भुवनेश्वर ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर चार बड़े विकेट चटकाए थे। इसके अलावा तीसरे टी-20 मुकाबले में 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया था। इसके अलावा भुवनेश्वर ने सीरीज के चौथे मुकाबले में भी 2 ओवर में सिर्फ 8 रन दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *