IND vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने वापसी कर ली है। भारतीय टीम ने सीरीज के चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 82 रन से हरा दिया है। टीम इंडिया की इस शानदार जीत से भारतीय कप्तान ऋषभ पंत काफी खुश हैं। ऋषभ पंत ने बताया कि उन्होंने टीम की जीत के लिए जो रणनीति बनाई थी वह कामयाब रही और टीम मैच जीत गई।

आपको बता दें भारतीय टीम सीरीज के शुरुआती दौर में दो मैच हार कर 0-2 से पिछड़ गए थी। इसके साथ पिछले दोनों मैचों में ही भारतीय टीम के ऊपर सीरीज हारने के खतरा मंडरा रहा था। लेकिन अब भारत ने सीरीज को 2-2 पर लाकर खड़ा कर दिया है। इसके साथ ही सीरीज जीतने का फैसला आखिरी मैच पर निर्भर कर दिया है।

IND vs SA

IND vs SA : पंत ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि हमने रणनीति के कार्यान्वयन के बारे में बातें की और इसका परिणाम आपके सामने है। ऋषभ ने मैच खत्म होने के बाद कहा, “हमने कार्यान्वयन के बारे में बात की थी और नतीजा आपके सामने है।”

19 जून को होगा ट्रॉफी का फैसला:- इसी के साथ कैप्टन ऋषभ पंत ने हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक के बीच हुई साझेदारी की जबरदस्त तारीफ की। उन्होंने कहा, “सचमुच खुश हूँ, इन दोनों की बल्लेबाजी से गेंदबाजों को दबाव महसूस होने लगा था। दिनेश कार्तिक ने शुरुआत में जाते ही अटैक करना शुरू कर दिया। हम वह जगह भी देख पा रहे हैं जहां हमें सुधार करने की जरूरत है। अब देखते हैं बेंगलुरु में क्या होगा? हम अपना 100% देने की कोशिश करेंगे।”

आपको बता दें कि मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक (55 रन) के T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 साल बाद लगाए गए पहले अर्धशतक के बाद आवेश खान (18 रन देकर 4 विकेट) और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने 82 रन से जीत दर्ज की। पांच मैचों की इस टी-20 सीरीज का फैसला 19 जून को बेंगलुरु में होने वाले आखिरी मैच में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *