IND vs SA T20 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है। भुवनेश्वर T20 इंटरनेशनल में 1 बार से ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज भी बन गए हैं। आपको बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 85 रन दिए। भुवनेश्वर ने अवार्ड जीतने के बाद अपनी बोलिंग को लेकर बयान दिया। उन्होंने बताया कि मैं पावर प्ले में गेंदबाजी करता हूं और मुझे अपनी तरह से गेंदबाजी करने की पूरी तरह छूट है।

IND vs SA T20

IND vs SA T20 : अवार्ड जीतना मेरे लिए गर्व की बात

भुवनेश्वर ने पांच मैचों की इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया। इसके बाद उन्होंने बताया, “प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीतना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं अब बिल्कुल फिट हूं। मेरा टीम में वही रोल है जो कि पहले था। मैं पावर प्ले में गेंदबाजी करता हूं और इसके बाद आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आता हूं। इसके अलावा सीनियर प्लेयर होने के कारण सभी से बात भी करता हूं। टीम ने मुझे अपनी तरह से गेंदबाजी करने की पूरी आजादी दे रखी है।

गजब की बात यह है कि भुवनेश्वर T20 इंटरनेशनल में 1 बार से ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने इससे पहले साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही यह अवार्ड जीता था। लेकिन यह सीरीज भारत में नहीं खेली गई थी। भुवनेश्वर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार यह अवार्ड जीतने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने इस मामले में इशांत शर्मा और जहीर खान को पछाड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *