Cricket News : पूर्व क्रिकेटरों ने उठाया ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल, कहा- “ऋषभ पंत को नहीं मिलनी चाहिए थी इंडिया टीम की कमान”

0
537
Cricket News

Cricket News : साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के बाद भी ऋषभ पंत काफी चर्चा में है। इस सीरीज में भारतीय टीम को पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। इसके साथ ही ऋषभ पंत इस पूरी सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और उनका बल्लेबाजी प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा। बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता मदन लाल का मानना है कि ऋषभ पंत को कप्तान बनने से पहले नंबर सफर तय करने की जरूरत है।

पहले ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए उप कप्तान बनाया गया था। केएल राहुल के चोटिल हो जाने के बाद ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया गया और हार्दिक पांड्या का उप कप्तान बनाया गया। मदनलाल ने आगे कहा कि ऋषभ पंत को अभी अपनी बल्लेबाजी पर काम करने की जरूरत है। इसके बाद वह चीज उनकी लीडरशिप में दिखाई देगी।

Cricket News

Cricket News : ऋषभ पंत है कप्तानी की रेस में शामिल

मदन लाल ने कहा कि, “ऋषभ पंत को कप्तान बनाने से मैं रोकता। मैं ऐसा नही होने देता। ऐसे खिलाड़ी को बाद में जिम्मेदारी देनी चाहिए। ऋषभ पंत अभी युवा खिलाड़ी हैं और वह अभी कहीं नही जा रहा है। वह उतना ही अच्छा होगा जितना लंबा वह खेलेगा।”

ऋषभ पंत को भारतीय टीम के भविष्य कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। मदनलाल में पंत की तुलना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से की। उन्होंने कहा कि “अभी ऋषभ पंत को 2 साल का समय और दिया जाना चाहिए। उसके बाद ही उन्हें कप्तान बनाने के बारे में सोचना चाहिए। अगर वह अच्छी तरीके से खेलते है तो उसे कप्तान बनाना चाहिए। एम एस धोनी शांत और कूल कप्तान रहे हैं। विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज थे। तो ऋषभ पंत को भी कुछ ऐसा ही कर दिखाना होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here