IND vs SA : चौथे T20 में ही अपने नाम सीरीज करना चाहती है साउथ अफ्रीका, नॉर्खिया ने बनाया यह खास प्लान

0
512
IND vs SA

IND vs SA : भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज राजकोट में 5 टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है, वहीं भारतीय टीम तीन मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। अफ्रीकी टीम की नजर अब चौथे मुकाबले पर हैं। वह चौथा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहती हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने दावा किया है कि उनकी टीम इस मुकाबले को फाइनल की तरह ही खेलेगी।

हालांकि एनरिक नॉर्टजे ने स्वीकार किया है कि वह अभी भी अपना 100% नहीं दे पा रहे हैं। चोटिल होने के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी में वापस आने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी-20 विश्व कप के बाद वह लगभग 5 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे। एनरिक ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के फ्रेंचाइजी के तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। इसके बाद उन्हें अपना पहला मैच खेलने में लगभग 1 महीने का समय लग गया।

IND vs SA

IND vs SA : मैं अभी अपना 100% नहीं दे पा रहा हूं

9.71 की इकोनॉमी रेट से 6 मैचों में 9 विकेट के साथ टूर्नामेंट का अंत करने के बाद एनरिक नॉर्टजे ने भारत के खिलाफ चल रही T20 श्रंखला में 9.50 की इकॉनमी से तीन विकेट चटकाए हैं। राजकोट में चौथे T20 से पहले उन्होंने कहा कि “मैं अभी अपना 100% नहीं दे पा रहा हूं और मैं अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। धीरे-धीरे शारीरिक रूप से ठीक हो जाऊंगा। जहां मैं पिछले साल आईपीएल में और विश्व कप की शुरुआत में था, वैसे इस टी के लिए अभी भी कोशिश कर रहा हूं।

अफ्रीका जीतना चाहती हैं सीरीज:- दक्षिण अफ्रीका ने विशाखापट्टनम में 48 रन से हार कर श्रंखला जीतने में असमर्थ होने के बाद सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मैच में प्रवेश किया। शुक्रवार का मैच उन्हें अपने 21 के स्कोर को अजेय में बदलने का मौका देगा।

एनरिक नॉर्टेजे ने कहा, “मैंने आखिरी मैच में भी कहा था कि यह हमारे लिए एक फाइनल की तरह है। हमने पूरी तरह से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसलिए, शायद फिर से यह हमारे लिए फाइनल जैसा होगा। यह दूसरा मौका है लेकिन हमें जल्द से जल्द श्रंखला में अजेय बढ़त बनानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here