IPL 2022 : DC के कप्तान ने बताया की वह डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ पर ध्यान नहीं देते, जाने क्या है कारण..

0
280
IPL 2022

IPL 2022 : DC की टीम अब इस जीत के साथ जीत की पटरी पर लौट आई। DC में लगातार हार और कोरोना केस के आने पर भी इस टीम के खिलाड़ियों ने अपना मनोबल नहीं टूटने दिया। IPL 2022 के खेले गए 32वें मुकाबले में बुधवार की रात में दिल्ली ने पंजाब किंग्स को एक तरफ़ा 9 विकेट से बुरी तरह से रौंद दिया। DC की टीम की 6 मैचों में यह तीसरी जीत है, और अब वह पॉइंट टेबल में टीम 8वें से छठे स्थान पर आ गई है। इस मैच में पहले खेलते हुए पंजाब की टीम ने निर्धरित 20 ओवर में 115 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई, जिसके जवाब में खेलने उत्तरी दिल्ली ने इस लक्ष्य को केवल और केवल 10.3 ओवर में एक विकेट के साथ में हासिल कर लिया। यानी की अभी भी मैच की 57 गेंद का खेल पूरी तरह से बाकी था। इस मैच में डेविड वॉर्नर ने भी अपनी शानदार फॉर्म का नजारा पेश किया। वार्नर में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा, और इस मैच में 60 रन बनाकर के नाबाद रहे।

IPL 2022

IPL 2022 : DC के कप्तान के बयान

इस मैच के बाद DC टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ को लेकर के एक बहुत ही बड़ा बयान दे दिया है। पंत ने कहा कि मैं इन दोनों को ही पूरी तरह से अकेला छोड़ देता हूं, क्योंकि इन दोनों ने अपने रोल के मामले में टीम को पूरी जानकारी दे दी है। पंजाब के खिलाफ भी दोनों ने अपना बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 6.3 ओवर में ही 83 रन जोड़ दिए। पृथ्वी शॉ ने 20 गेंद पर 41 रन बनाकर के आउट हुए, और उनका स्ट्राइक रेट 205 के करीब था, इसके साथ में उन्होंने 7 चौका और एक छक्का भी लगाया। वॉर्नर ने भी 40 गेंद पर 60 रन बनाकर के अपनी टीम के लिए वो नाबाद लौटे, और उनका भी स्ट्राइक रेट 160 के आस पास का था, वार्नर ने भी 10 चाैका और एक छक्का लगाया।

पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहे
DC ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए इस मैच के पावरप्ले के पहले 6 ओवर में 81 रन बनाने में कामयाब हो गए। यह अभी तक हुए IPL इतिहास का उसका पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर माना जा रहा है। इसके पहले DC ने साल 2008 में RCB के खिलाफ 71 रन बनाए थे। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने हो रहे IPL 2022 में पहले विकेट के लिए 4 बार 50 से अधिक रनो की साझेदारी करने में सफल हुए।

पंजाब के खिलाफ पूरे करे 1K रन
ऑस्ट्रलिया टीम के डेविड वॉर्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने एक हजार रन बनाने वाले यह पहले बल्लेबाज बन गए हैं। IPL में एक टीम के खिलाफ अब तक सिर्फ और सिर्फ 2 ही ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने एक टीम के खिलाफ एक हजार से अधिक रन बनाने में कामयाब हो सके। पहले स्थान पर रोहित शर्मा ने KKR के खिलाफ ऐसा कारनामा किया था। वॉर्नर ने पंजाब के खिलाफ 22 पारियों में बहुत ही शानदार 53 की औसत से 1005 रन बनाने में कामयाब हुए। इसमें 12 अर्धशतक भी लगाया है, और उनका स्ट्राइक रेट 142 का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here