IPL 2022 : इस जीत के साथ DC छठे पायदान पर बनी हुई है और पहले पायदान पर अभी भी गुजरात का कब्जा बना हुआ है, जाने बाकि टीमों के हाल…

0
537
IPL 2022

IPL 2022 : अंतिम खले गए मैच में कोविड-19 के मामलों से एक बार फिर से प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने बुधवार को अपने गेंदबाजों की बदौलत पंजाब किंग्स को IPL के खेले गए मुकाबले में एक तरफ़ा जीत हासिल कर ली है और DC ने पंजाब को नौ विकेट से हराने में पूरी तरह से कामयाब रही। DC ने पहले अपने स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी की मदद से पंजाब को मात्र 115 रन के स्कोर पर ही पूरी की पूरी टीम को समेट दिया, उसके बाद तो DC की सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (60) और पृथ्वी शॉ (41 रन) ने एक बार फिर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए DC को पहले विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी करते हुए जीत की नीव कर दी। इससे टीम ने बहुत ही आसानी से केवल और केवल 10.3 ओवर में एक विकेट के नुक्सान पर 119 रन बनाकर के जीत हासिल कर ली। डेविड वॉर्नर ने 11वें ओवर की तीसरी गेंद को चौका मारते हुए अपनी टीम को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचने में भी मदद करी। इस जीत से DC के नेट रन रेट में भी अच्छी बढ़ोतरी हुई है।

IPL 2022

IPL 2022 : कविड-19 के चलते बदलना पड़ा स्टेडियम

एक बार फिर से कोविड-19 के मामलों के कारण इस मैच को पुणे के स्टेडियम से बदलकर के ब्रेबोर्न स्टेडियम में इस मैच को कराया गया। DC के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट को भी बुधवार को सुबह में कोविड-19 पॉजिटिव के रूप में पाया गया, जिससे मैच के आयाोजन पर भी पूरी तरह से अनिश्चितता बनी हुई थी, लेकिन अंतिम एक घंटे से पहले ही इस मैच को कराने की अनुमति दी गयी थी।

कुलदीप यादव मचा रहे तहलका
इस IPL के 15वें सीजन में DC के लिए कुलदीप यादव ने पूरी तरह से तहलका मचा रखा है, उनके नाम अब तक 7 मैचों में 13 विकेट हो गए है। पंजबा किंग्स के खिलाफ कुलदीप को मैन ऑफ द मैच भी बने, जिन्होंने 24 रन देकर के दो विकेट प्राप्त करने में सफल रहे।

डेविड वॉर्नर ने सुरेश रैना को छोड़ा पीछे
IPL 2022 में डेविड वॉर्नर भी इस मैच मे अपने पुराने रंग में खेलते हुए नजर आ रहे है। वॉर्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 30 गेंदों पर 60 रनों की बहुत ही शानदार पारी खेली, अब तक के 6 मैचों में 193 रन भी बना चुके हैं। उनके पास में सबसे ज्यादा 50 प्लस करने के स्कोर को बनाने के मामले में उन्होंने भारतीय टीम के सुरेश रैना को भी पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here