IPL 2022 : RR टीम के कप्तान संजू सैमसन ने ‘नो-बॉल’ पर किसी भी संबंधित बहस पर कहा कि यह एक फुल टॉस गेंद थी, जिसे अंपायर के द्वारा इसे पूरी तरह से सामान्य गेंद दे दिया और वह अपने इस फैसले पर पूरी तरह से अडिग रहे। इससे पहले RR ने बल्लेबाज़ी करते हुए जोस बटलर ने एक बार फिर से शतक पूरा करते हुए 119 रन बनाये और उनके साथी सलामी बल्लेबाज ने इस मैच में अपने पुराने रंग में नजर आये, देवदत्त पडिक्कल ने भी 54 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिये 155 रन की एक बहुत ही बड़ी साझेदारी की बदौलत RR ने दो विकेट पर अपने निर्धारित ओवर में 222 रन बना दिए। DC ने भी 20 ओवर में आठ विकेट के नुक्सान पर 207 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स (RR) ने यह मुकाबला करीब 15 रन से जीत लिया।

IPL 2022

IPL 2022 : DC को अपने लास्ट ओवर में 36 रन चाहिए थे

जीत के लिए DC को अपने अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे। रावमैन पॉवेल ने 36 रन केवल और केवल 15 गेंद में पांच छक्के की बनाने में कामयाब हुए। RR के लिए लास्ट ओवर डालने आये ओबेद मैकॉय की पहली तीन गेंदों पर तीन जोरदार छक्के जड़ दिये, लेकिन उसके बाद में तीसरी गेंद को ‘नो-बॉल’ करार नहीं करने पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने को भी पूरी तरह से तैयार हो गए। वहीं पर कोच प्रवीण आमरे भी इशारे से ‘नो-बॉल’ को चेक करने को बोल रहे थे, जिसके कारण से कुछ देर तक मैच बीच में ही रूक गया। इस पर प्रतिक्रिया करते हुए RR के कप्तान सैमसन ने कहा की यह छक्का था, मगर यह एक फुल टॉस गेंद थी। इस पर अंपायर ने इसे पूरी तरह से एक सामान्य गेंद करार दे दिया था, लेकिन बल्लेबाज इसे ‘नो-बॉल’ करने की मांग को कर रहे थे, इस पर अंपायर ने अपना फैसला पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया था और वह इस पर पूरी तरह से अडिग रहे।

DC के कप्तान थे नाखुश
DC के कप्तान ऋषब पंत ने ‘नो बॉल’ करार नहीं करने पर बहुत ही नाराज थे। उन्होंने कहा की ‘पॉवेल ने हमें अंत में एक मौका मुहैया कराया था, मुझे लगा कि वह ‘नो बॉल’ हमारे लिये एक बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकती थी। मुझे लगता है कि हम उस नो बॉल को एक बार चेक कर सकते थे, लेकिन यह सब मेरे नियंत्रण में नहीं था। हां, मैं इससे पूरी तरह से निराश हूं लेकिन इसके बारे में हम कुछ भी नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *