IRE vs NZ: न्यूजीलैंड ने सिर्फ 1 रन से जीता मैच, आयरलैंड ने हार कर भी जीता सबका दिल!

0
106
NZ VS IRE

IRE vs NZ : न्यूजीलैंड और आयरलैंड (IRE vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. इसके आखिरी वनडे मैच में 1 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया. इस हार के बाद भी आयरलैंड (IRE) ने क्रिकेट के चाहने वालों का दिल जीत ही लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड (NZ) की टीम ने मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) के शतक की बदौलत 360 रन का विशालतम स्कोर खड़ा किया, लेकिन मेजबान टीम आयरलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए. इस मैच में आयरलैंड को सिर्फ 1 रन से हार मिली. आयरलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली जिसमें पॉल स्टर्लिंग ने 120 रन और हैरी टेक्टर ने 108 रन बनाए.

IRE VS NZ

IRE vs NZ : आयरलैंड की टीम कर रही है शानदार प्रदर्शन

आयरलैंड की टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है. पिछले चार मुकाबलों में तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले भारत (INDIA) के खिलाफ T20 सीरीज के आखिरी मैच में भी आयरलैंड (IRE) ने 225 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 221 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ (IRE vs NZ ) हुए पहले वनडे में भी आयरलैंड सिर्फ 1 विकेट से हारी थी. आयरलैंड के इस शानदार प्रदर्शन के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

अगर हम इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय किया. ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 15 चौके और दो छक्कों की सहायता से 115 रन की नाबाद पारी खेली. इनके साथ थी हेनरी निकोलस ने 54 गेंदों पर 79 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में छह विकेट गंवाकर 360 रन का बड़ा लक्ष्य बनाया. शुरुआत में इसको देखकर लग रहा था कि न्यूजीलैंड आसानी से जीत जाएगी लेकिन किसी को भरोसा नहीं था कि आयरलैंड इतनी शानदार बल्लेबाजी करेगी.

IRE vs NZ : लक्ष्य का पीछा

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड का पहला विकेट 7 रन पर कप्तान एंड्रयू बालबर्नी का गिरा, जो जीरो रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 10 ओवर होने तक एंडी मैकब्राइन ने भी 26 रन बनाए और आउट हो गए. इसके बाद पॉल स्टर्लिंग का साथ देने आए हैरी टेक्टर ने मिलकर 179 रनों की साझेदारी कर आयरलैंड को मुश्किल से बाहर निकाला. 241 रन के स्कोर पर आयरलैंड का तीसरा विकेट पॉल स्टर्लिंग के रूप में गिरा.

इसके बाद न्यूजीलैंड ने मैच में वापसी करने का मौका लिया. बाद में आए बल्लेबाज जल्दी रन बनाने के चक्कर में आउट होते चले गए. इसके बाद हैरी टेक्टर भी टीम को 310 रनो तक पहुँचाकर आउट हो गए. जब हैरी आउट हुए तो टीम को 39 गेंदों पर 51 रन की जरूरत थी, लेकिन आयरलैंड की टीम कमाल करने से पीछे रह गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here