Asia Cup 2022: एशिया कप पर मंडराया खतरा! आर्थिक तंगी से जूझ रहा श्रीलंका

0
102
asia cup 2022

Asia Cup 2022: इस बार एशिया कप (Asia Cup) श्रीलंका (Sri Lanka)में होने वाला है. लेकिन इस समय श्रीलंका में हिंसा, भुखमरी और आर्थिक तंगी हर जगह फैली हुई है. श्रीलंका (Sri Lanka) के राष्ट्रपति देश छोड़कर भाग चुके हैं. यहां पर पेट्रोल और डीजल की बहुत ज्यादा कमी है. पेट्रोल और डीजल लेने के लिए लोगों को कई दिनों तक लाइन में लगना पड़ रहा है. इसका सीधे तौर पर असर क्रिकेट पर भी हो रहा है.

यह बात श्रीलंका (Sri Lanka)के क्रिकेटर चमिका करुणारत्ने ने एएनआई को बताई है. उन्होंने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. करुणारत्ने ने बताया कि देश में पेट्रोल और डीजल की बहुत ज्यादा कमी है. इसलिए मैं प्रैक्टिस पर भी नहीं जा पा रहा हूं. मुझे नहीं पता ऐसे मे एशिया कप (एशिया Cup) और लंका प्रीमियर लीग (LPL) कैसे होगी?

asia cup

Asia Cup 2022 : श्रीलंका में होगा एशिया कप

चमिका करुणारत्ने ने कहा, ” मेरी किस्मत अच्छी थी कि 2 दिन लाइन में रखने के बाद मुझे पेट्रोल मिल गया, क्योंकि देश में ईंधन की कमी है. पेट्रोल ना मिलने की वजह से मैं क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए भी नहीं जा पा रहा हूं. मुझे केवल 10000 का पेट्रोल ही मिला है, जो सिर्फ 2 या 3 दिन तक चलेगा.”

Asia Cup 2022 : प्रैक्टिस भी नहीं हो पा रही

2022 के अगस्त महीने में श्रीलंका (Sri Lanka) एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी करेगा. इसके अलावा लंका प्रीमियर लीग भी इसी साल होगी. आर्थिक और ईंधन का संकट इस समय बहुत ज्यादा बढ़ रहा है. उन्होंने बताया कि, “मैं ऐसे दिन यहां आया हूं जब दो महत्वपूर्ण सीरीज और लंका प्रीमियर लीग की घोषणा हुई है. इसके अलावा एशिया कप (Asia Cup) भी होने वाला है. LPL भी आने वाली है. मुझे नहीं पता यह सब कैसे होगा क्योंकि मुझे प्रैक्टिस के लिए कोलम्बो समेत कई अलग-अलग जगहों पर जाना है. क्लब सीजन भी अटेंड करने है.”

करुणारत्ने ने कहा कि, “ईंधन की कमी होने के कारण में प्रैक्टिस पर नहीं जा पा रहा हूं. 2 दिन से पेट्रोल की लाइन में लगा हुआ हूं जो आज मिला है. सिर्फ 10000 का पेट्रोल जो सिर्फ 2 या 3 दिन ही चलेगा. हाल ही में हमारी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार मैच खेले हैं. एशिया कप (Asia Cup) की तैयारियां भी चल रही है.”

Asia Cup 2022 : उन्होंने आगे बताया कि

उन्होंने आगे बताया कि, “मैं इन हालातों पर ज्यादा कुछ नहीं कह सकता. लेकिन कुछ भी सही नहीं हो रहा है. उम्मीद है कि सही लोग राजनीति में आएंगे और अच्छा समय जरूर आएगा. जनता अच्छे लोगों को ही चुने. भारत हमारा भाई जैसा देश है. उन्होंने हमारी काफी सहायता की है. मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. हम सभी परेशान हैं और काफी संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने हमारी हमेशा मदद की है, उन्होंने जो कुछ किया है उसके लिए धन्यवाद.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here