Jaspreet Bumrah: बुमराह को चुना गया ‘मैन ऑफ़ द मैच’, बताया अपने गेम प्लान के बारे में

0
101
Jaspreet Bumrah

Jaspreet Bumrah: जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट चटकाए. बुमराह के शानदार प्रदर्शन के कारण लंदन के ओवल में 10 विकेट से जीत हासिल की. जसप्रीत बुमराह ने आशीष नेहरा को इंडिया की तरफ से एक पारी में बेस्ट बॉलिंग के मामले को पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. उन्होंने भारत की जीत के बाद अपने प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

bumrah

Jaspreet Bumrah : अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि

भारतीय टीम की जीत के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि, “जब पिच से स्विंग और सीम मिलता है तो वनडे क्रिकेट में इसका फायदा उठाना रोमांचक होता है, क्योंकि आपको आमतौर पर जिस तरह की पिच मिलती है, उसके साथ आपको रक्षात्मक होना पड़ता है. जब मैंने पहली गेंद फेंकी तो मुझे कुछ स्विंग मिली और हमने उसका फायदा उठाने की कोशिश की. जब बॉल स्विंग नहीं करती है तो मुझे लेंथ को बैक में पुल करना पड़ता है.”

Jaspreet Bumrah : शमी और ऋषभ पंत के बारे में कहा कि..

जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में बात करते हुए कहा कि, “जैसे ही मोहम्मद शमी ने पहला ओवर डाला हमारे बीच फुलर जाने की बातचीत हुई. मैं इसके लिए बहुत खुश हूं कि उसे विकेट मिले. जब पिच पर गेंद घूम रही होती है तो विकेटकीपर और आसपास के खिलाड़ी काफी सक्रिय हो जाते हैं. मैं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए भी बहुत खुश हूं कि वह अपनी कीपिंग और बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं.”

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 12 जुलाई को हुआ पहला वनडे मैच 10 विकेट से जीत लिया है. इस मैच को जिताने में जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी कड़ी मेहनत की है. इन दोनों की सलामी बल्लेबाजी नहीं मैच को भारत के पक्ष में रख दिया था. अब दूसरा वनडे मैच 14 जुलाई को होगा. दूसरे वनडे मैच में भी भारतीय टीम जीत हासिल करना चाहेगी. इससे पहले T20 सीरीज में भारत ने 2-1 से कब्जा कर लिया था. T20 सीरीज से पहले हुआ रीशेड्यूल पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था. इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज2-2 की बराबरी पर टाई हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here