Jaspreet Bumrah: बुमराह ने जिसे 2 साल की मेहनत से पछाडा, वही बना नंबर-1

0
101
jaspreet bumrah

Jaspreet Bumrah: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) नंबर वन गेंदबाज नहीं है. उनके हाथ से यह तमगा छिन चुका है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे वनडे में उन्हें नुकसान उठाना पड़ा. क्योंकि उन्हें तीसरे वनडे में शामिल नहीं किया गया. उनकी जगह न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट फिर से नंबर-1 पर आ गए है. आपको बता दें 2 सालों की कड़ी मेहनत के बाद जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने बोल्ट को पीछे किया था. साल 2020 में बोल्ट ने वनडे रैंकिंग के मामले में पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा किया था. 2020 से पहले जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ही पहले स्थान पर रहते थे. लेकिन अब एक बार फिर बोल्ट ने बुमराह से यह रैंकिंग छीन ली है.

boult

Jaspreet Bumrah : यूज़वेंद्र चहल को फायदा हुआ

इस तरह जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) वनडे रैंकिंग के मामले में दूसरे स्थान पर है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के कारण यूज़वेंद्र चहल को जरूर फायदा हुआ है. यूज़वेंद्र चहल ने एक साथ चार स्थान की छलांग लगाई है और अब वनडे रैंकिंग के मामले में 16 नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी गजब का फायदा मिला है. उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत 13 स्थान की छलांग लगाकर वह ऑल राउंडर की रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच चुके हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच हुई वनडे सीरीज के दौरान चहल ने कुल 7 विकेट चटकाए थे. उसके अलावा हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. उन्होंने 6 विकेट लेने के साथ साथ 100 रन भी बनाए थे.

Jaspreet Bumrah : विराट-रोहित को हुआ नुकसान

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मैच में 125 रन की शतकीय पारी खेलने वाले ऋषभ पंत को भी वनडे रैंकिंग के मामले में गजब का फायदा हुआ है. उन्होंने 25 स्थान की छलांग लगाकर सीधे 52वें पायदान पर कब्जा किया है.

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हुए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वेन डार डुसेन नए तीन स्थान की छलांग लगाकर तीसरे पायदान पर कब्जा किया है. इससे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नुकसान हुआ है वह अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा भारत के कप्तान रोहित शर्मा पांचवें नंबर पर है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे रैंकिंग के मामले में अभी भी नंबर वन बल्लेबाज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here