Ravindra Jadeja : पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा की जगह पक्की नहीं मानते। संजय मांजरेकर के अनुसार भारतीय टीम में भारतीय टीम रविंद्र जडेजा की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में शामिल कर सकती है। अपने इस बयान के पीछे संजय मांजरेकर ने कुछ तर्क भी दिए हैं।

संजय मांजरेकर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बातचीत करते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक ने अपनी परफॉर्मेंस से यह साबित कर दिया है कि वह छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यहां उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उनका जबरदस्त प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई T20 सीरीज में हमने देखा है। इसलिए रविंद्र जडेजा के लिए यह आसान नहीं होगा कि वह उनकी जगह आकर खेलें। इस कारण से भारतीय टीम जडेजा की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में हिस्सा बना सकती है।

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja : जडेजा के लिए आसान नहीं

उन्होंने अपने इस बयान को और मजबूती प्रदान करते हुए कहा कि अब भारतीय टीम के पास दिनेश कार्तिक के साथ-साथ हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी भी हैं। जो निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसलिए यह जडेजा के लिए आसान नहीं होगा।

जानकारी के अनुसार रविंद्र जडेजा के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बहुत खराब रही है। ना तो वह गेंदबाजी में कोई कमाल दिखा पाए और ना ही अपने बल्लेबाजी से किसी को प्रभावित कर पाए। पिछले कुछ समय से वह बार-बार चोटिल भी होते रहे हैं। रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए चयनकर्ताओं के लिए इस बार T20 वर्ल्ड कप टीम की स्क्वाड का चयन करना इतना आसान नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *