Smriti Mandhana: कॉमनवेल्थ गेम्स में स्मृति मंधाना ने किया कमाल, इस खिलाड़ी के क्लब में हुई शामिल

0
515
cwg

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भारतीय महिला क्रिकेट की सलामी बल्लेबाज है. यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई. इन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 63 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए और ऑल आउट हो गई. 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अकेली स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 42 गेंदों पर 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के भी लगाए. यह शानदार पारी खेलकर मंधाना स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के खास क्लब में शामिल हो गई हैं.

Smriti Mandhana

Smriti Mandhana : हुई इस क्लब में शामिल

पाकिस्तान के दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) T20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई है. भारतीय पुरुष क्रिकेट में यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम है. इन दोनों खिलाड़ियों में एक और समानता है कि दोनों ही खिलाड़ी 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ T20 मैच में उन्होंने जो कमाल किया है, इसके बाद उन्हें महिला क्रिकेट का चेज मास्टर का खिताब दिया गया है.

Smriti Mandhana : स्मृति ने खेली तूफानी पारी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ग्रुप-ए मुकाबले में भारतीय टीम ने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से हारा था. इसके बाद पाकिस्तान से हुए मैच में विरोधी टीम को 8 विकेट से करारी मात देकर पहली जीत हासिल की है. पाकिस्तान के कप्तान ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 18 ओवर में ही 99 रनों पर पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की तूफानी अर्धशतकीय पारी के कारण भारत ने 11.4 ओवर में ही इसे हासिल कर लिया. इसके साथ पाकिस्तान के टीम लगातार दूसरा मैच हारकर बाहर हो गई है. ग्रुप ए में भारत बारबाडोस और ऑस्ट्रेलिया से ऊपर है.

भारत का तीसरा और आखिरी मुकाबला 3 अगस्त को बारबाडोस से होगा. अगर भारतीय महिला टीम यह मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here