Team India: सीरीज जीत कर भारत ने पाकिस्तान का तोड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी दुनिया की पहली टीम

0
495
ind vs pak

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा T20 मुकाबला अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला गया. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज पर 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. यह मुकाबला भारतीय टीम (Team India) ने 59 रनों से जीता है.

पहले टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 33 रन की पारी खेली और इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 44 रन बनाकर भारतीय टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. इस प्रकार भारतीय टीम का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन हो गया और टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 192 रनों का लक्ष्य दिया.

Team India

Team India : नहीं जीत पाई वेस्टइंडीज

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 19 ओवर में सिर्फ 132 रन ही बनाए और यह मैच हार गई. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन में 24 रन और रोवमेन पावेल ने भी 24 रन बनाए. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

भारतीय टीम (Team India) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 12 रन देकर 3 विकेट झटके और सबसे किफायती गेंदबाजी की. रवि बिश्नोई और ऑल राउंडर अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह T20 सीरीज जीतकर पाकिस्तान के महा रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.

Team India : पाकिस्तान का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

भारतीय टीम (Team India) ने चौथा मैच जीतकर इस T20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा T20 इंटरनेशनल मैच जीतने के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले भारत और पाकिस्तान संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज के खिलाफ 15-15 T20 मैच जीतकर पहले स्थान पर काबिज थे.

लेकिन भारतीय टीम (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा मुकाबला जीतकर इस रिकॉर्ड के मामले में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. भारत ने 16 इंटरनेशनल T20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ जीते हैं. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 24 मैचों में से 16 मैचों में जीत हासिल की है.

अगर हम बात करें पाकिस्तान की तो उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी-20 मैचों में से 15 मुकाबले जीते हैं. इसके अलावा टीम टी-20 मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा जबकि तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. पाकिस्तान के बाद इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने संयुक्त रूप से 10-10 मैच जीत रखे है और तीसरे नंबर पर मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here