Mahoba: नशीली दवा से मंदिर के पुजारियों को किया बेहोश, चोरी कर ले गए सोने का मुकुट

0
281
sai baba

Mahoba: उत्तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) में कुछ बदमाशों ने पुजारियों को नशीली दवाई खिलाकर साईं बाबा का सोने का मुकुट चुरा लिया। सुबह के बाद जब गांव के लोग मंदिर में पूजा करने आए तो उन्होंने देखा कि पुजारी जी बेहोश पड़े हैं और सोने का मुकुट गायब हो गया है। इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर दो पुजारियों और चौकीदारों को बेहोशी की हालत में ही जिला अस्पताल ले गए हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Mahoba

Mahoba : पुजारियों को बेहोश कर ले गए सोने का मुकुट

महोबा (Mahoba) के पनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत निसवारा गांव में शिर्डी के साईं बाबा का एक भव्य मंदिर है। इस मंदिर में श्रद्धालु हजारों की संख्या में पूजा करने आते हैं। पुजारी का कहना है कि बीती रात दो बदमाश मंदिर में पूजा करने के बहाने से आए थे। पुजारी ने बताया कि बदमाशों ने पूजा करने के बाद प्रसाद रसमलाई, वहां के पुजारी दीपक कुमार और शिवराम मिश्रा को खिलाया था। जिसे खाने के बाद दोनों पुजारी बेहोश हो गए। और तो और बदमाशों ने चौकीदार को भी रसमलाई का प्रसाद खिलाया था।

Mahoba : पुलिस को दी चोरी की सूचना

प्रसाद के खाने के कुछ वक्त बाद ही चौकीदार और दोनों पुजारी बेहोश हो गए। पुजारियों के बेहोश होने के बाद ही बदमाशों ने तुरंत मूर्ति से सोने का मुकुट चुरा लिया। सुबह के बाद पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने देखा कि पुजारी और चौकीदार बेहोश अवस्था में मंदिर में पड़े हैं। गांव के लोगों ने तुरंत ही पुलिस को इत्तला कर दिया। फिलहाल बदमाश फरार बताए जा रहे हैं।

Mahoba : पुजारी के इलाज के लिए पनवाड़ी स्वास्थ्य केंद्र भेजा

महोबा (Mahoba) के इस गाँव के दोनों पुजारी होश में आते ही पुलिस को बयान देते हुए बताया कि दो व्यक्तियों ने मंदिर में पूजा की और फिर हमें प्रसाद खिला दिया। पुजारी का कहना है कि जब वे बेहोश हो गए, उसी के बाद से मंदिर से मुकुट लापता है। पुजारी के इलाज के लिए पनवाड़ी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। लेकिन हालत नाजुक होने के कारण डॉक्टरों ने जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहा है। पुलिस अधिकारी इस पूरे मामले की छानबीन सख़्ती से कर रहे है। फिलहाल बदमाशों की तलाश जारी है।

महोबा (Mahoba) के अप्पर पुलिस अधीक्षक आरती गौतम ने बताया कि पुजारियों को प्रसाद के बहाने नशे की दवाइयां खिलाई गई है। पुजारी और चौकीदार के बेहोश होते ही बदमाशों ने मुकुट चुरा कर फरार हो गए। इस पूरे मामले की छानबीन के लिए पुलिस अधीक्षक ने 2 टीमें बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here