Team India: एशिया कप से बाहर हुआ ये भारतीय तेज गेंदबाज, जानिए आखिर क्यों हुआ ऐसा?

0
259
aa

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इस बार एशिया कप में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी गई है और यह बहुत ही दुख दायक बात है. बीसीसीआई ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वह पूरी तरह ठीक हो जाने चाहिए. इसलिए उन्हें आराम दिया गया है. जसप्रीत बुमराह के अलावा स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल भी चोटिल होने के कारण एशिया कप में शामिल नहीं हो पाए हैं.

Team India

Team India : बीसीसीआई ने दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बारे में जानकारी दी है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों ही इंजर्ड हैं. इसलिए वह आगामी एशिया कप में भारतीय टीम (Team India) का हिस्सा नहीं है. ये दोनों खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में मेडिकल स्टाफ की निगरानी में है.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम (Team India) के लिए अपना आखिरी वनडे मैच14 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई जहां पर उन्हें आराम दिया गया था.

Team India : हर्षल पटेल भी नहीं टीम में शामिल

भारत के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल को भी आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम (Team India) में शामिल नहीं किया गया है. वह भी इस दौरान चोटिल चल रहे हैं और बेंगलुरु में रिहैब में है. हर्षल पटेल डेथ ओवर्स में भी काफी किफायती गेंदबाजी करते है. इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल ना करने से भारतीय टीम (Team India) को इन दोनों की कमी जरूर खलेगी. लेकिन भारतीय मैनेजमेंट आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहती और इन दोनों खिलाड़ियों को पूरी तरह ठीक होने का समय दे रहा है.

Team India : एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here