Asia Cup: बीसीसीआई चीफ का बड़ा ऐलान, सौरव गांगुली ने बताया अब इस देश में होगा एशिया कप का आयोजन

0
91
saurav

Asia Cup: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप अब संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा, पहले इसका आयोजन श्रीलंका में कराया जा रहा था. श्रीलंका में इस समय आर्थिक संकट फैला हुआ है और वहां का माहौल भी बहुत खराब है. इसलिए इतने बड़े टूर्नामेंट को वहां आयोजित नहीं करवा सकते थे.

asia cup

Asia Cup : गांगुली का बयान

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि एशिया कप इस बार श्रीलंका में खेले जाने वाला था लेकिन आर्थिक तंगी से श्रीलंका काफी परेशान है और इतने बड़े टूर्नामेंट को वहां आयोजित नहीं कर सकते. इसलिए फैसला लिया गया है कि अब एशिया कप (Asia Cup) संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा. इस समय यहां पर बारिश भी नहीं होगी. श्रीलंका ने एशियाई क्रिकेट परिषद को सूचना दी थी कि हमारे यहां आर्थिक और राजनीतिक संकट चल रहा है. इसलिए हम एशिया कप T20 की मेजबानी नहीं कर सकते.

Asia Cup : LPL भी स्थगित

श्रीलंका में होने वाली फिल्म का प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन को भी स्थगित कर दिया गया है. श्रीलंका में मौजूदा समय में काफ़ी गहरा आर्थिक संकट छाया हुआ है और राजनीतिक संकट भी है. यहां के राष्ट्रपति छोड़कर जा चुके है. श्रीलंका ने पहले एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होना था. लेकिन अब यह निर्धारित समय पर ही यूएई में खेला जाएगा.

एशिया कप (Asia Cup) 2022 टूर्नामेंट का 15 वा सीजन होगा. एशिया कप की शुरुआत 1984 से शारजाह में हुई थी. भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट के सबसे सफल टीम रही है जिसने इसे सात बार जीता है. श्रीलंका ने एशिया कप टूर्नामेंट को 5 बार जीता है, जबकि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की दो बार विजेता टीम रही है.

श्रीलंका में एशिया कप स्थगित होने के बाद ही है संयुक्त अरब अमीरात में उसी समय 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा. इसकी तारीख और समय में कोई बदलाव नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here