Bihar News : बिहार में पहले मिला था सोना, अब मिला एक और खजाना, GSI सर्वे में सामने आई बड़ी जानकारी

0
268
Bihar News

Bihar News : बिहार का पड़ोसी राज्य है झारखंड जहां खनिज संपदा का भंडार है। लेकिन बिहार में खनिज संपदा की उपलब्धता इतनी ज्यादा नहीं है। आपको बता दें कुछ समय पहले बिहार के जमुई में बहुत बड़ा खनिज भंडार मिला है। इस भंडार में बहुत अधिक मात्रा में सोना मिला था। इसके बाद अब एक और खबर सामने आई है कि बिहार में एक और खजाना मिला है।

Bihar News

Bihar News : पहले मिला स्वर्ण भंडार

आपको बता दें कि बिहार के जमुई में देश का सबसे बड़ा सोने का भंडार मिला है। सोने का भंडार मिलने के बाद जमुई में ही एक और भंडार मिला है। यह बहुत बड़ी खुशखबरी है। इसके बारे में केंद्र सरकार ने संसद में जानकारी भी दी थी। आपको बता दें जमुई जिले के सिकंदरा प्रखंड में लोहे का बहुत बड़ा भंडार मिला है। लाखों तारे सोने के भंडार मिलने के बाद जमुई जिले के लोगों में काफी खुशी की लहर दौड़ रही है।

अब मिला लोहे का भंडार:- अब लोहे का भंडार मिलने के बाद सर्वे का काम फिर से शुरू कर दिया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसका पता आज से 20 साल पहले चला था जब मन्जोष गांव के पहाड़ी इलाके में बच्चे खेल रहे थे। उसी समय चुंबक से एक पत्थर चिपक गया। अब सिकंदरा प्रखंड में मंजोष पंचायत में जूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया मतलब जीएसआई की टीम तेजी से सैंपल लेने में जुटी हुई है और अब इसके सर्वे का काम भी तेजी से चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here