IPL 2022 : पर्पल कैप की रेस हुई और ज्यादा रोमांचक, फाइनल में चहल नहीं कर पाए कमाल तो पर्पल कैप पर जमेगा इस खिलाड़ी का कब्जा

0
281
IPL 2022

IPL 2022 : आईपीएल 2022 में पर्पल कैप की रेस और भी ज्यादा रोमांचक हो गई है। यह रेस राजस्थान रॉयल के खिलाड़ी यूज़वेंद्र चहल और बेंगलुरु के खिलाड़ी वानिंदू हसारंगा के बीच चल रही है। इस सीजन में दोनों ही स्पिनरों के पास 26-26 विकेट है। आपको बता दें आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर अब खत्म हो चुका है। अब केवल यूज़वेंद्र चहल के पास ही पर्पल के जीतने का मौका बचा है। लेकिन यह मौका आसानी से हाथ नहीं आने वाला। इसके लिए उन्हें फाइनल मैच में विकेट जरूर लेना होगा।

IPL 2022

IPL 2022 : क्वालीफायर 2 में एक भी विकेट नहीं

यूज़वेंद्र चहल ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ हुए क्वालीफायर 2 में एक भी विकेट नहीं लिया। इसलिए यह रेस इन दोनों के बीच बराबरी पर अटकी हुई है। अगर वह फाइनल मैच में भी कोई विकेट नहीं लेते हैं तो यह पर्पल कैप वानिंदू हसारंगा के पास चली जाएगी। इसलिए जरूरी है कि यूज़वेंद्र चहल गुजरात टाइटंस के साथ होने वाले फाइनल मैच में विकेट जरूर लें। इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच 29 मई को होने वाला है।

ऑरेंज कैप पर बटलर का कब्जा:- जॉस बटलर ने इस सीजन कुल 16 मैच खेले हैं। जिनमे 58.86 के बल्लेबाजी औसत और 151.47 की स्ट्राइक रेट के साथ 824 रन बना चुके हैं। रन बनाने के मामले में वह बाकी खिलाड़ियों से काफी आगे हैं। जॉस बटलर के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का नाम आता है। इन दोनों ने ही 500 से ज्यादा रन बना लिए हैं। लेकिन लखनऊ सुपरजाइंट्स के इस आईपीएल सीजन से बाहर होने के बाद दोनों ही खिलाड़ी किस प्रेस से बाहर हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here