IPL 2022: क्या इस सीजन में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है?

0
547

पांचवीं बार चैंपियंस मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न 2022 में विनाशकारी शुरुआत हुई है। एमआई आईपीएल इतिहास का पहला टीम बन गया जिसने मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से तीन विकेट से हार के बाद अपने पहले सात गेम गंवाए। गुरुवार (21 अप्रैल)।
लीग दौर में, प्रत्येक पक्ष ने 14 मैच खेले हैं, और रोहित शर्मा के एमआई(Mumbai Indians) ने अब उनमें से आधे को खो दिया है। ज्यादा से ज्यादा, फ्रेंचाइजी अगले सात गेम जीत सकती है। लेकिन क्या यह उन्हें 2022 में आईपीएल प्लेऑफ में लाने के लिए काफी होगा?

मुंबई(Mumbai Indians) ने आईपीएल 2014 में लगातार पांच मैच गंवाए हैं, फिर भी उन्होंने नॉकआउट चरण में जगह बनाई है। इस बार मामला कुछ ज्यादा ही पेचीदा हो गया है।
प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए, एक क्लब को कम से कम 14 अंक हासिल करने होंगे। लेकिन यह अपने आप में काफी नहीं है। जबकि 16 अंक एक क्लब को अगले दौर में आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं, अगर फ्रैंचाइज़ी की नेट रन रेट काफी अच्छी है, तो 14 अंक पर्याप्त हो सकते हैं।

एमआई(Mumbai Indians) का वर्तमान में -0.892 का नकारात्मक एनआरआर है। यहां तक ​​कि अगर वे अपने सभी शेष गेम जीत जाते हैं, तो उन्हें अपने एनआरआर में सुधार करने के लिए इसे बड़े अंतर से करना होगा। हालांकि यह तकनीकी रूप से खत्म नहीं हुआ है, लेकिन उनके सफल होने की सिर्फ एक गणितीय क्षमता है, और यह मुश्किल होगा।

IMAGE CREDIT: IPL/BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here