Nepal Plane Crash : नेपाल प्लेन क्रैश के बारे में एक खबर सामने आ रही है। नेपाल के शहर पोखरा से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही हिमालय के पर्वत क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान तारा एयर मलबे में मिला है। आपको बता दे नेपाली सेना ने मस्टैंग में थासांग 2 के सानोसवेयर में विमान का मलबा ढूंढ लिया है। अब तक घटनास्थल से 14 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। पहले खराब मौसम और बादल के छाए रहने से विमान का पता नहीं लग पाया था। तारा एयर विमान ने काठमांडू से 200 किलोमीटर पूर्व में स्थित पोखरा से सुबह 10:15 पर उड़ान भरी थी।

Nepal Plane Crash

Nepal Plane Crash : 4 भारतीय नागरिक भी सवार

बचाव दल के साथ हेलीकॉप्टर और सैनिक संभावित घटनास्थल का पता लगाने में लगे हुए हैं। इस विमान को जोमसोम एयरपोर्ट पर उतरना था, लेकिन पोखरा-जोमसोम हवाई मार्ग पर घोरेपानी के ऊपर आसमान में विमान से संपर्क टूट गया। विमान के ‘ट्विन ओटर 9 NAET’ विमान में 4 भारतीय भी सवार थे। इसके अलावा दो जर्मन और 13 नेपाली नागरिकों के साथ चालक दल के तीन नेपाली सदस्य साथ थे। पोखरा और जोमसोम के बीच 20-25 मिनट लगते है।

2016 में भी एक विमान हुआ था क्रैश:- ऐसी खबर है कि 2016 में इसी विमान एयरलाइन का प्लेन क्रैश हुआ था। वह विमान भी इसी मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। उस विमान में सवार सभी 23 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा मार्च 2018 में यूएस-बांग्ला का विमान त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें सवार 51 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें सीता एयर का विमान सितंबर 2012 में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकाल लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान में सवार 19 यात्रियों की मौत हो गई थी। पोखरा से जोमसोम जा रहे एक विमान की 14 मई 2012 को जोमसोम एयरपोर्ट के नजदीक दुर्घटना मे विमान में सवार 15 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *