Etah: नाबालिग लड़की से धर्म परिवर्तन कर हिन्दू लड़के ने की शादी, सच्चाई सामने आने पर दूल्हा पंहुचा जेल

0
531
love

Etah: यूपी के एटा (Etah) जिले से एक मामला सामने आया है। एटा जिले की रहने वाली मुस्लिम नाबालिग लड़की ने अपना धर्म परिवर्तन करके हिंदू लड़के से शादी की। लड़की के परिवार वालों ने लड़के के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है। लड़की अभी नाबालिग है,ऐसा कहा जा रहा है। लड़के ने शादी के लिए लड़की की नकली उम्र के दस्तावेज बनाकर उससे शादी की। जिस वजह से आरोपी लड़के को पुलिस ने पकड़ कर अपनी हिरासत में ले लिया है। यह मामला जैथरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है।

Etah

Etah: मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया

एटा (Etah) जिले के जैथरा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती गुरुवार के दिन जिला अधिकारी से मिली। युवती ने जिलाधिकारी से अपनी सुरक्षा के लिए मांग भी की। युवती द्वारा हाई कोर्ट में पेश किए गए विवाह दस्तावेज दिखाए। युवती ने बताया कि उसकी उम्र 20 वर्ष है। युवती ने 14 मई 2022 में पटियाला क्षेत्र के एक गांव के निवासी हिंदू युवक से प्रयागराज स्थित आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया है। युवती ने अपने विवाह के दस्तावेज न्यायालय में प्रस्तुत कर अपनी सुरक्षा के लिए मांग की है।

Etah: परिवार वाले युवती की उम्र 14 साल बता रहे

थाना प्रभारी डॉ. सुधीर राघव का कहना है कि युवती थाने में आई थी। युवती के परिवार वाले युवती की उम्र 14 साल बता रहे हैं। और तो और घर वालों ने युवती का 29 अप्रैल को अपहरण होने का मुकदमा दर्ज कराया है। 14 साल की उम्र के मुताबिक लड़की अभी नाबालिग है। एसओ के मुताबिक विवाह के दौरान कोर्ट में जो भी दस्तावेज दिखाए गए थे, वह सभी छानबीन के दौरान नकली पाए गए हैं। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि युवती का मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here