Muradabad : मुस्लिम औरतों ने रोका कांवड़ियों का रास्ता, कहा- ‘तय किए गए रास्ते से जाओ’

0
102
Muradabad

Muradabad : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Muradabad) से निकल रही कावड़ यात्रा को लेकर अचानक दो समुदाय में बहस हो गई। बड़ी मात्रा में महिलाओं ने चारपाई लगाकर कावड़ यात्रा रोकने की कोशिश की। महिलाओं का कहना है कि तय किए गए रास्ते से कावड़ यात्रा नहीं जा रही है। काफी वक्त तक महिलाओं और कावड़ यात्रियों के बीच बहस चलती रही। मौका ए वारदात पर पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत करने की कोशिश की।

दरअसल मुरादाबाद(Muradabad) बिलारी में थाना सोनकपुर के ग्राम इब्राहिमपुर में जल लेकर पहुंचे कावड़ियों का रास्ता मुसलमान महिलाओं ने रोकने की कोशिश की। मुस्लिम औरतों ने बड़ी-बड़ी चारपाई लगाकर उनके पीछे खुद खड़ी होकर कावड़ियों को आगे बढ़ने से रोका। मुस्लिम महिलाओं का यह आरोपी है कि कावड़ यात्रा के लिए तय किए गए रास्ते से कांवड़िये नहीं जा रहे हैं। इस मामले पर दोनों समुदाय में काफी समय तक बहस बाजी चलती रही

Muradabad

Muradabad : पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया

कांवड़िये किसी भी हालत में पीछे जाने को तैयार नहीं थे, उसी तरह मुस्लिम औरतें भी रास्ता खोलने के लिए तैयार नहीं थी। माहौल को बिगड़ता देखकर तुरंत ही पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। तुरंत ही पुलिस अधिकारी इब्राहिमपुर मौजूद हो गए। घटना पर पहुंचे एसडीएम और सीईओ बिलारी ने दोनों समुदाय के लोगों के साथ बातचीत कर मामला शांत करने की कोशिश की।

प्रशासन की तरफ से लोगों को काफी समय तक समझाने के बाद दोनों समुदाय ने सहमति जताते हुए कावड़ियों के लिए रास्ता खोल दिया। कावड़ियों को सुरक्षित उनके स्थान तक पहुंचाया गया है। गांव की पंचायत से गांव के प्रधान ने एक पत्र एसडीएम को दिया है, जिसमें रास्ते की स्थाई समाधान की कुछ बातें लिखी हुई है।

कई जगहों पर रास्ते का समाधान ना होने या तय किए गए रूट पर कावड़ यात्रा ना निकलने से मोहर्रम और बारावफात का जुलूस निकालने की धमकियां मिल रही है। मौका ए वारदात पर पहुंचे एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने कहा कि कांवड़ियों द्वारा जल लेकर आने के बाद आपसी सामंजस्य में कमी के कारण समस्या उत्पन्न हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here