Merath News: Addidas और Nike के नाम से बेच रहे थे नकली जूते, ऐसे हुआ भांडा फोड़

0
276

Merath News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मेरठ शहर में ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली कंपनियों के जूते बेचे जा रहे थे. इस मामले में पुलिस ने ठिकाने पर छापेमारी की. इस मामले में पुलिस ने बड़ी कंपनियों के लगभग 11 लाख रुपए के जूते बरामद किए. कंपनी के द्वारा शिकायत करने के बाद मेरठ पुलिस ने लाल कुर्ती बाजार में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान दो दुकानों से लाखों रुपए के जूते बरामद हुए.

कंपनी को जानकारी मिल रही थी कि बहुत बड़ी मात्रा में उनकी ब्रांड का इस्तेमाल करके नकली जूते बनाए जा रहे हैं और बाजार में बेचे जा रहे हैं. जिसकी सूचना मिलने पर कंपनी के एडवाइजर समेत पुलिस ने छापेमारी की.

shoes

छापेमारी के दौरान पता चला कि कंपनी का डिजाइन और लोगो एकदम हूबहू कॉपी करके नकली जूता तैयार कर बेचा जा रहा था. पिछले काफी समय से इन दुकानदारों के द्वारा की गई धोखाधड़ी से कंपनी को बहुत बड़ा नुकसान हो रहा था. पुलिस ने बताया कि इन 2 दुकानदारों से 11 लाख रुपए के नकली जूते बरामद किए गए हैं. दुकानदारों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि वो लोग ये जूते बेचने के लिए दिल्ली के गफ्फार बाजार से लाते हैं.

लगातार कंपनी को हो रहे नुकसान के बाद कंपनी के एडवाइजर ने नकली जूते बेचे जाने की शिकायत मेरठ के एसएसपी को की. शिकायत मिलते ही एसएसपी ने कार्रवाई करने के आदेश दे दिए. पुलिस ने लाल कुर्ती बाजार के दोनों दुकानदारों के खिलाफ नकली जूते बेचने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here