UP News : एक बाल विवाह का मामला सामने आया है जो तीर्थ नगरी ऋषिकेश में हो रहा था। बाल विवाह का पुलिस ने सही समय पर किया भांडाफोड़। आरोपी जबरदस्ती विवाह कर नाबालिग लड़की को गाड़ी से ले जा रहा था मेरठ। रास्ते में हो रही चेकिंग के दौरान पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। संबंधित धारा में केस दर्ज किया गया है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि शनिवार दोपहर को एक महिला का फोन आया था, उसने कहा कि उसकी नाबालिग भतीजी का विवाह उसकी मां जबरदस्ती करवा रही है।

सभी लोग मनसा देवी मंदिर में गए हुए थे। सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन देहरादून और महिला बाल विकास परियोजना की टीम वहां पहुंच गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मनसा देवी मंदिर आ गई। मंदिर जाने के बाद पुलिस को सूचना मिली कि पुजारी के मना करने के बाद भी आरोपी जबरदस्ती नाबालिग से विवाह कर उसे गाड़ी में बिठा कर ले गया।

UP News

UP News : श्यामपुर रेलवे फाटक के पास यूपी नंबर की गाड़ी को धर दबोचा

पुलिस ने तुरंत ही तलाशी लेना शुरू कर दिया। श्यामपुर रेलवे फाटक के पास यूपी नंबर की गाड़ी को धर दबोचा गया। चाइल्ड लाइन देहरादून और महिला बाल परियोजना की टीम ने नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बाल विवाह करने वाले कपिल कुमार पुत्र स्व. महेंद्र सिंह निवासी आरके कॉलोनी बंगाली बाजार, हस्तिनापुर, मेरठ, उत्तर प्रदेश और उसके साथी नकुल पुत्र स्व. सुखपाल सिंह निवासी ग्राम फूल का झाड़, मेरठ, उत्तर प्रदेश और बाल विवाह करने वाली नाबालिग की मां तथा सहयोग करने वाले दीपक पुत्र स्व. मक्खन लाल निवासी गली नंबर 4 शांति नगर, ऋषिकेश को पकड़ा है। वरिष्ठ उप निरीक्षक डीपी काला ने बताया कि बाल विवाहप्रतिषेध अधिनियम 2006 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *