UP: ब्रेकअप हुआ तो लड़की ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लगाया आरोप… मांगा न्याय…

0
899
UP

UP: उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक युवती का सुसाइड करने का मामला सामने आया है युवती ने एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमें उसने अपने प्रेमी को सजा दिलाने की बात कही है.

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से ब्रेकअप व बेवफाई से परेशान होकर फांसी लगा ली लड़की ने फांसी लगाने से पहले महिला हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया और आत्महत्या करने की पूरी बात कही, लेकिन जब तक पुलिस उसके घर पर पहुंचती उससे पहले उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी लड़की के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने लिखा है कि मेरी मौत का जिम्मेदार मेरा प्रेमी है।

मरने से पहले लड़की ने सुसाइड नोट लिखकर अपने प्रेमी पर आरोप लगाते हुऐ बताया की उसने मेरे साथ प्यार का नाटक किया और मेरे जिस्म से खेलने के बाद मुझे छोड़ दिया. प्रेमिका ने अपने प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी गुजारिश सुसाइड नोट में की है. लड़की का सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस ने परिवार वालों की शिकायत पर आरोपी प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज कर मृतक प्रेमिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए दिया हैं और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

UP

लड़की ने आत्महत्या से पहले 1090 यानी महिला हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया था और आत्महत्या करने की वजह की जानकारी दी थी जिसके बाद स्थानीय पुलिस लगभग 8 से 9 मिनट में उसके घर पहुंच गई, लेकिन तब तक उस लड़की की मौत हो चुकी थी पुलिस ने लड़की की मां रामकली की शिकायत पर आरोपी प्रत्युष व उसके भाई आशीष और मां राजकुमारी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

UP: यह है पूरा मामला

दरसल यह पूरा मामला हरदोई जिले के कोतवाली पिहानी इलाके के रैगाई गांव का है. दरसल यहां पर रहने वाले एक व्यक्ति खुशीराम की 20 बर्षीय बेटी वंदना ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. वंदना ने अपनी मौत के लिए गांव के अपने प्रेमी प्रत्यूष उर्फ आदर्श मौर्य को जिम्मेदार बताया है. जानकारी मिली है कि वंदना बिलग्राम तहसील क्षेत्र के एक डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा थी और गांव का रहने वाला प्रत्यूष उर्फ आदर्श मौर्य हरदोई में रहकर पढ़ाई कर रहा था.

इसी दौरान दोनों की मुलाकात होती हैं. और एक ही गांव के होने के चलते दोनों के बीच नजदीकियां बड़ जाती है लेकिन कुछ दिन पूर्व आदर्श मौर्य ने लड़की से पीछा छुड़ाना शुरू कर दिया था, जिसके चलते प्रेमी की बेवफाई से परेशान होकर लड़की ने घर के अंदर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हैं और जांच होने के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here